होम / IPL 2022 के 54वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 67 रनों से हराया

IPL 2022 के 54वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 67 रनों से हराया

India News Desk • LAST UPDATED : May 9, 2022, 8:46 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 54वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस सीजन में इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला खेला जा चुका था। जिसमें सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ने 9 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की थी।

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के पास अपनी पिछली हार का बदला लेने का मौका था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर यहां पहुंची थी और सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से हार कर यहां पहुंची थी।

लेकिन इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइज़र्स हैदराबाद को एकतरफा मुकाबले में 67 रनों से मात दे दी और इस सीजन की अपनी सातवीं जीत दर्ज की। वहीं सनराइज़र्सद हैदराबाद की टीम लगातार 5 मुकाबले जीतने के बाद अब लगातार 4 मुकाबले हार चुकी है।

बैंगलोर ने की शानदार बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। विराट कोहली पारी की पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद कप्तान फाफ और रजत पाटीदार ने बैंगलोर की पारी को संभाला और ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की।

इन दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 105 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। इस साझेदारी ने बैंगलोर के लिए एक बड़े स्कोर की नींव रखी। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक ने बड़े-बड़े शॉट्स लगाए और बैंगलोर का स्कोर 192 तक पहुंचा दिया। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 73 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

बैंगलोर ने 67 रन से जीता मुकाबला

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। सनराइज़र्स हैदराबाद ने पहले ही ओवर में अपने दोड़नों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गवां दिए। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन तो इस मैच में 1 भी गेंद नहीं खेल पाए और डायमंड डक का शिकार हो गए।

इस खराब शुरुआत से हैदराबाद की टीम पूरे मैच में ही उबर नहीं पाई और 125 रनों पर ही ढेर हो गई। हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा 58 रन राहुल त्रिपाठी ने बनाए। त्रिपाठी के अलावा हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका,

क्योंकि बैंगलोर की तरफ से वनिन्दु हसरंगा शानदार लय में थे और उन्होंने इस मैच में अपने कोटे के 4 ओवरों में महज 18 रन दिए और 5 विकेट चटकाए। इस शानदार प्रदर्शन के लिए वनिन्दु हसरंगा को प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

RCB की प्लेइंग-11

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

SRH की प्लेइंग-11

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीश सुचित, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक

IPL 2022

ये भी पढ़ें : Jos Buttler ने लपका इस सीजन का सबसे शानदार कैच, आउट होकर शिखर धवन भी नहीं रोक पाए अपनी हंसी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Israeli Assault: अमेरिका अभी भी करता है राफा ऑपरेशन का विरोध, एंटनी ब्लिंकन ने नेतन्याहू से कहा -India News
India Maldives Tension: बॉयकॉट कैंपेन से खफा हैं मालदीव के लोग, माले में भारतीयों से भिड़े स्थानीय -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया मिसाइल हमला, हैरी पॉटर महल को किया तबाह -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध में रूस ने किया वैश्विक रासायनिक हथियार प्रतिबंध का उल्लंघन, अमेरिका ने लगाया बड़ा आरोप -India News
LS polls: चुनाव आयोग ने तेलंगाना में लिया बड़ा फैसला, हीटवेव को देखते हुए बढ़ाया मतदान का समय -India News
Water on Moon: चांद पर छिपा है अथाह पानी, ISRO ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
Brazil Rainfall: ब्राजील में बारिश ने बरपाया कहर, 10 लोगों की मौत, 21 लापता -India News
ADVERTISEMENT