होम / IPL 2022 के 68वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया

IPL 2022 के 68वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया

India News Desk • LAST UPDATED : May 21, 2022, 9:41 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 68वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम को टॉप-2 में जगह बनाने के लिए हर हाल में जीत हांसिल करनी थी।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस सीजन को एक जीत के साथ खत्म करना चाहती थी। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम IPL 2022 से पहले ही बाहर हो चुकी थी। यह साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक बुरे सपने जैसा रहा। लेकिन चेन्नई की टीम इस मैच में जीत हांसिल नहीं कर सकी।

राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को इस मैच में 5 विकेट से मात दे दी और पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 में अपनी जगह पक्की कर ली। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस सीजन का अपना आखिरी मुकाबला भी हार गई।

चेन्नई ने जीता था टॉस

CSK Won Toss And Elected To Bat First

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। ऋतुराज गायकवाड़ पहले ही ओवर में आउट होकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मोईन अली ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करनी शुरू की।

हालांकि दूसरे छोर पर चेन्नई के विकेट गिरते रहे, लेकिन इससे मोईन अली के खेल पर कोई असर नहीं पड़ा। मोईन अली ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और 93 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। मोईन अली की इस पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 150 रन बनाए।

अश्विन ने छीना चेन्नई से मैच

Ravichandran Ashwin Stars As RR Beat CSK

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही। जोस बटलर महज 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन दूसरे छोर पर यशस्वी जयसवाल ने शानदार बल्लेबाजी की और 59 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

हालांकि दूसरे छोर पर कोई भी यशस्वी का साथ नहीं दे पा रहा था। लेकिन यशस्वी के आउट होते ही राजस्थान इस मैच में पिछड़ गई। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे रविचंद्रन अश्विन ने शानदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को लक्ष्य के पार पहुंचा दिया।

अश्विन ने महज 23 गेंदों में 40 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिला कर ही वापिस लौटे। अश्विन ने चेन्नई सुपर किंग्स के पंजे से इस मैच को खींच लिया और अपनी टीम को पॉइंट्स टेबल में नंबर.2 पर पहुंचा दिया।

RR की प्लेइंग-11

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय

CSK की प्लेइंग-11

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एन जगदीशन, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), मिशेल सेंटनर, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मथीशा पथिराना, मुकेश चौधरी

IPL 2022

ये भी पढ़ें : फॉर्म में लौटे King Kohli, RCB के लिए खेलते हुए पूरे किये अपने 7000 रन

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Hyderabad Accident: तेज रफ्तार ट्रक पर खड़ा हुआ शख्स, बाइक को नीचे खींच ले गया ड्राइवर; फिर हुआ कुछ ऐसा- indianews
Alia Bhatt की चमकी किस्मत, टाइम की 100 सबसे प्रभावशाली लिस्ट में दर्ज करवाया नाम -Indianews
IPL 2024 MI vs PBKS Preview: मुंबई इंडियंस बनाम पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला आज, देखें मैच प्रिव्यू
गुलाम नबी आज़ाद ने राहुल गांधी पर किया तीखा हमला, कहा- अल्पसंख्यक बहुल राज्यों में लेना चाहते है शरण
Elon Musks Visit to India: एलन मस्क के भारत आने से पहले, केंद्र ने स्पेस सेक्टर में सेट की नई FDI लिमिट- indianews
Brazil: शव को लेकर बैंक पहुंची महिला, जबरदस्ती कराना चाहती थी ये काम-Indianews
Iran-Israel War: अब ईरान का क्या होगा? इजरायली पीएम नेतन्याहू ने दिया ये घातक संकेत-Indianews