होम / IPL में राजस्थान के खिलाफ पिछले 5 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का रिकॉर्ड शानदार

IPL में राजस्थान के खिलाफ पिछले 5 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का रिकॉर्ड शानदार

Naveen Sharma • LAST UPDATED : April 26, 2022, 11:28 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 39वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले आईपीएल 2022 में इन दोनों टीमों के बीच 1 मुकाबला हो चुका है। जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से मात दी थी।

बैंगलोर के लिए उस मैच के हीरो दिनेश कार्तिक थे। कार्तिक ने उस मैच में 23 गेंदों में 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर RCB को जीत दिलाई थी। हालांकि अब राजस्थान रॉयल्स की टीम लय पकड़ चुकी है और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

वहीं बैंगलोर की टीम अपने पिछले मुकाबले में महज 68 रन पर आलआउट हो गई थी। लेकिन फिर भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रिकॉर्ड काफी बेहतर है।

राजस्थान के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम राजस्थान के खिलाफ खेले अपने पिछले 5 मुकाबलों में इ एक भी मैच नहीं हारी है। बैंगलोर ने राजस्थान को पिछले 5 मैचों में मात दी है। ओवरआल रिकॉर्ड की बात की जाए, तो इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक 26 बार भिड़ंत हो चुकी है।

जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 13 बार मात दी है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम ने बैंगलोर को 10 बार हराया है और इन दोनों टीमों के बीच 3 मुकाबले बेनतीजा रहे। अब देखना यह होगा कि आज के मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मारती है। बैंगलोर की टीम की नजर राजस्थान के खिलाफ लगातार छटी जीत पर होगी। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम बैंगलोर के इस विनिंग स्ट्रीक को रोकना चाहेगी।

IPL

ये भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 Series में विराट और रोहित समेत कुल 7 खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

Nestle: नेस्ले के प्रोडक्ट सेरेलैक में औसत से 3 प्रतिशत शुगर अधिक, FSSAI ने लिया संज्ञान- Indianews
Indigo: विमानों में भोजन को लेकर लगाए इनफ्लुएंसर ने लगाए गंभीर आरोप, इंडिगो ने दिया जवाब-Indianews
Japan Earthquake: दक्षिण-पश्चिमी जापान में जोरदार भूकंप, नौ लोग घायल; सुनामी का कोई खतरा नहीं- Indianews
Body Scrub: घर पर बनाएं ये 5 आसान बॉडी स्क्रब, शरीर की गंदगी को करें बाय-बाय- Indianews
Iran-Israel Tension: ईरान द्वारा जब्त किए गए जहाज के 17 भारतीय क्रू मेंबर में से केरल की टेसा जोसेफ भारत लौटीं, अभी 16 का आना बाकी- Indianews
Gujarat High Court: वह इनके मां की तरह…, गुजरात हाई कोर्ट में अपनी लड़की, गाय, भैंस और मुर्गियों के कस्टडी की मांग- Indianews
IPL 2024: आईपीएल में इतिहास में हासिल किये गए हैं ये सबसे बड़े लक्ष्य, देखें यहां