होम / IPL 2022 के 65वें मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 3 रन से हराया

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 3 रन से हराया

India News Desk • LAST UPDATED : May 18, 2022, 10:15 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 65वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस साल इन दोनों ही टीमों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। मुंबई इंडियंस की टीम के लिए तो यह साल किसी बुरे सपने से कम नहीं है।

मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में अपने शुरूआती 8 मैच हारकर एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इससे पहले आईपीएल की कोई भी टीम अपने पहले 8 मुकाबले लगातार नहीं हारी थी। लेकिन इस साल यह शर्मनाक रिकॉर्ड मुंबई ने अपने नाम कर लिया।

हालांकि इससे अगले 4 मुकाबलों में से मुंबई इंडियंस की टीम ने 3 मुकाबले जीते थे। लेकिन फिर भी मुंबई की टीम इस साल पॉइंट्स टेबल में अब तक सबसे नीचे है। वहीं हैदराबाद के लिए भी सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं थी। अपने शुरूआती 2 मैच हारने के बाद हैदराबाद ने शानदार वापसी की थी और अगले 5 मुकाबले लगातार जीते।

लेकिन इसके बाद फिर हैदराबाद की टीम जीत की पटरी से उतर गई और लगातार 5 मुकाबले हार गई। लेकिन इस मैच में सनराइज़र्स हैंदराबाद की टीम ने मुंबई इंडियंस को 3 रन से मात दे दी। हालांकि इस जीत से सनराइज़र हैदराबाद की टीम अपने नेट रन रेट को बेहतर नहीं कर सकी।

मुंबई ने जीता टॉस

Rahul Tripathi Batting

इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत कुछ ख़ास अच्छी नहीं रही। लेकिन इसके बाद प्रियम गर्ग और राहुल त्रिपाठी ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की और मुंबई के सभी गेंदबाजों को दबाव में डाल दिया। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 78 रनों की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय साझेदारी हुई।

प्रियम गर्ग ने 42 रनों की शानदार पारी खेली। राहुल त्रिपाठी के बल्ले से एक और अर्धशतक निकला और उन्होंने 76 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए निकोलस पूरन ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 38 रन बनाए। जिसकी बदौलत हैदराबाद का स्कोर 193 तक पहुँच गया।

हैदराबाद ने 3 रन से जीता मुकाबला

Rohit Sharma Batting

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने सधी हुई शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने शुरू में संभल कर बल्लेबाजी की और एक बार क्रीज पर समय बिताने के बाद बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू किये। कप्तान रोहित ने शानदार बल्लेबाजी और 48 रनों की शानदार पारी खेली।

हालांकि रोहित एक बार फिर अपने अर्धशतक से चूक गए। लेकिन उनकी यह पारी किसी अर्धशतक से कम नहीं थी। इसके अलावा ईशान किशन ने भी 43 रनों की पारी खेली। मुंबई के दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी हुई।

लेकिन इसके बाद उमरान मालिक की आग उगलती गेंदबाजी ने मुंबई के टॉप आर्डर को धवस्त कर दिया। उमरान मालिक ने इस मैच में 3 बड़े विकेट हांसिल किये। हालांकि पारी के अंत में टीम डेविड ने बड़े शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। हैदराबाद ने इस मुकाबलों को 3 रन से अपने नाम कर लिया।

MI की प्लेइंग-11

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), डेनियल सैम्स, तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, ट्रिस्टन स्टब्स, टिम डेविड, संजय यादव, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ, मयंक मार्कंडे

SRH की प्लेइंग-11

अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन

IPL 2022

ये भी पढ़ें : Bumrah और Shami की जगह Tendulkar ने किसी और को ही बताया Team India का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT