Thursday, May 26, 2022
HomeIPL-2022IPL 2022 के 36वें मुकाबले में SRH ने RCB को 9 विकेट...

IPL 2022 के 36वें मुकाबले में SRH ने RCB को 9 विकेट से बुरी तरह हराया

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 में कल शानदार शनिवार के डबल हैडर मुकाबलों का दूसरा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम शानदार फॉर्म में चल रही है और इस साल खेले 7 मैचों में से 5 मैचों में जीत दर्ज कर चुकी थी।

वहीं सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम के लिए इस सीजन की शुरुआत तो बेहद खराब रही थी, लेकिन उसके बाद हैदराबाद की टीम जीत की पटरी पर लौट चुकी थी और अपने अगले 4 मुकाबले लगातार जीत चुकी थी। इस मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी की लिए उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 68 रनों पर ही आल आउट हो गई। जिसके जवाब में हैदराबाद ने इस स्कोर को आसानी से 9 विकेट रहते ही हांसिल कर लिया।

हैदराबाद ने की शानदार गेंदबाजी

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी सनराइज़र्स हैदराबाद ने शुरू से ही बैंगलोर के बल्लेबाजों को दबाव में डाल दिया। हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत करने आये मार्को यांसिन ने शानदार गेंदबाजी की और बैंगलोर की टॉप आर्डर को ध्वस्त कर दिया।

इसके बाद नटराजन ने RCB के मिडिल आर्डर को भी सस्ते में ही पवेलियन भेज दिया। हैदराबाद के सभी गेंदबाजों ने इस मैच में कमाल की गेंदबाजी की और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के किसी भी बल्लेबाज को रन बनाने का मौका नहीं दिया।

मार्को यांसिन और टी-नटराजन ने इस मैच में 3-3 विकेट हांसिल किये। वहीं जे सुचिथ ने 2 विकेट अपने नाम किये। उमरान मालिक और भुवनेश्वर कुमार ने भी 1-1 विकेट चटकाया। इस मैच में हैदराबाद ने सभी गेंदबाजों ने विकेट हांसिल किये।

हैदराबाद ने 9 विकेट से जीता मैच

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी को 68 रनों पर समेटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे हैदराबाद के सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ अंदाज में अपनी पारी की शुरुआत की। अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में 47 रन की शानदार पारी खेली।

अभिषेक शर्मा की इस ताबड़तोड़ पारी की बदौलत हैदराबाद ने इस मैच को 8 ओवरों में 9 विकेट रहते ही जीत लिया और अपने नेट रन रेट को बेहतर कर लिया। वहीं अब रॉयल चैलेंजर बैंगलोर का नेट रन रेट काफी खराब है। इस मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले मार्को यांसिन को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

IPL 2022

ये भी पढ़ें : CSK को Tendulkar ने बताया था ईशान किशन को ऑउट करने का राज़

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Naveen Sharma
Sub-Editor @indianews
RELATED ARTICLES

Most Popular