होम / IPL Media Rights हांसिल करने के लिए गूगल ने भी दिखाई रुचि, ड्रीम-11 भी है दौड़ में शामिल

IPL Media Rights हांसिल करने के लिए गूगल ने भी दिखाई रुचि, ड्रीम-11 भी है दौड़ में शामिल

India News Desk • LAST UPDATED : May 12, 2022, 1:25 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL Media Rights से इस बार बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) बंपर कमाई कर सकता है। सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि आईपीएल के मीडिया राइट्स खरीदने के लिए गूगल भी दौड़ में शामिल हो गया है। बीसीसीआई इस बार 2023 से 2027 तक के मीडिया राइट्स बेचेगा और इससे बीसीसीआई 7.2 बिलियन डॉलर की कमाई कर सकता है।

अगर इस राशि को भारतीय रूपए में लिखा जाए, तो लगभग 54 हजार करोड़ रूपए। इंटरनेट सर्च इंजन गूगल की मालिक अल्फाबेट इंक ने भी इस बार आईपीएल के मीडिया राइट्स खरीदने के लिए अपनी रुचि दिखाई है। गूगल की मालिक अल्फाबेट इंक ने बीसीसीआई से मीडिया राइट्स की बोली लगाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज लिए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के टीवी चैनल सुपरस्पोर्ट ने भी मीडिया राइट्स की बोली के द्तावेज खरीदें हैं। इसके अलावा अमेजन डॉट कॉम, वॉल्ट डिज्नी कंपनी, रिलांयस इंडस्ट्रीज, सोनी ग्रुप कॉर्प, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेस और फैंटैसी-स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म ड्रीम-11 भी आईपीएल के मीडिया राइट्स खरीदने की दौड़ में शामिल है। आईपीएल के मीडिया राइट्स की नीलामी 12 जून से शुरू होगी।

इस समय वाल्ट डिज्नी के पास है मीडिया राइट्स

Walt Disney

 

इस समय आईपीएल के मीडिया राइट्स स्टार स्पोर्ट्स की पैरेंट कंपनी वाल्ट डिज्नी के पास है। वाल्ट डिज्नी ने 2018 से 2022 तक के आईपीएल मीडिया राइट्स बीसीसीआई से 16,347.50 करोड़ रुपए में खरीदे थे। वाल्ट डिज्नी एक अमरीकी कंपनी है और यह इस बार भी आईपीएल के मीडिया राइट्स खरीदने की दौड़ में शामिल है।

सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि बीसीसीआई अगले 5 साल (2023-2027) के लिए मीडिया राइट्स को बेचेगा और इससे बीसीसीआई इस बार बम्बर कमाई करेगा। क्योंकि इस बार आईपीएल के मीडिया राइट्स खरीदने की रेस में कईं बड़ी-बड़ी कंपनियां हैं। आईपीएल की मीडिया राइट्स की नीलामी इ-ऑक्शन के माध्यम से होगी।

IPL Media Rights

ये भी पढ़ें : CSK ने अपने सोशल मीडिया से रविंद्र जडेजा को किया अनफॉलो, क्या दोनों के बीच है कोई तकरार?

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT