Wednesday, May 18, 2022
HomeIPL-2022अब IPL2022 में मिल चुका है रोहित शर्मा का रिप्लेसमेंट! कौन होगा...

अब IPL2022 में मिल चुका है रोहित शर्मा का रिप्लेसमेंट! कौन होगा भारतीय टीम का अगला कप्तान ?

राहुल कादियान:

इस बार के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2022) पर पूरी दुनिया की नजरें बानी हुई हैं। इस साल आईपीएल में अबतक चाहे मैदान पर गेंद और बल्ले के प्रदर्शन की बात हो या फिर कप्तानी की, सबसे बेहतरीन तो हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और उनकी गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ही नज़र आ रही है।

वहीं इस सीजन में अबतक के रिकॉर्ड को देखें तो रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम रही है। पांच बार इस खिताब पर कब्ज़ा करने वाली टीम अभी तक पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। मुंबई के खराब हाल के बाद रोहित की कप्तानी पर भी लगातार सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में एक दिग्गज खिलाड़ी ने यहां तक भविष्वाणी कर दी है कि जल्द रोहित की जगह एक नया खिलाड़ी टीम इंडिया का कप्तान बनेगा।

पांड्या होंगे अगले कप्तान

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में हार्दिक (Hardik Pandya) की गुजरात का प्रदर्शन कमाल का रहा है। गुजरात ने अपने 6 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है। गुजरात की कामयाबी में एक बड़ा हाथ कप्तान हार्दिक का रहा है। मैदान पर व्यक्तिगत प्रदर्शन की बात हो या फिर कप्तानी की, हार्दिक ने दोनों ही तरह से सभी को प्रभावित किया है।

अब हार्दिक के प्रदर्शन से प्रभावित होकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने भविष्वाणी कर दी है कि हार्दिक आने वाले 2 साल में टीम इंडिया के कप्तान बन जाएंगे। हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘गुजरात टाइटंस का नेतृत्व हार्दिक पांड्या ने किया है। मुझे लगता है कि वह आईपीएल 2022 में अब तक के सर्वश्रेष्ठ कप्तान रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वह दो साल के समय में सफेद गेंद क्रिकेट में भारत का नेतृत्व करते हैं। वह एक लीडर हैं। दबाव में उन्होंने बेहतरीन कप्तानी की। वह दबाव को झेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। हॉग हार्दिक की कप्तानी से इतने खुश हैं कि वो उन्हें रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया के अगले कप्तान के तौर पर देख रहे हैं। इतना ही नहीं वह तो बतौर रिप्लेसमेंट भी हार्दिक पर ही दांव लगा रहे हैं।

वापसी पर ध्यान नही दे रहे पांड्या

कप्तान पंड्या गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए लगातार तीन अर्धशतक जड़कर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने शनिवार को कहा कि भारतीय टीम में वापसी उनके हाथों में नहीं है और वह सिर्फ मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अच्छा करने पर ध्यान लगाए हुए हैं।

हार्दिक चोट के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक मैच में नहीं खेल पाए पांड्या थे। पांड्या ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘पहली बात तो मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम में वापसी मेरे हाथों में है और दूसरी बात यह कि मेरा ध्यान फ़िलहाल वापसी पर नहीं है। मैं जिस मैच में खेलता हूं, उसी पर ध्यान लगाता हूं।

अब हम आपको यहां पर बता दें कि इस आईपीएल सीजन में सिर्फ हार्दिक पांड्या ही नहीं है जिन्होंने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है। हार्दिक के साथ-साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कप्तानी कर रहे श्रेयस अय्यर ने भी भारतीय टीम की कप्तानी को लेकर अपनी दावेदारी पेश की है। आने वाले समय में देखना यही होगा कि बीसीसीआई आगे चलकर रोहित शर्मा के बाद किसे भारतीय टीम का जिम्मा सौंपती है।

IPL2022

ये भी पढ़ें : BCCI ने भारत और दक्षिण अफ्रीका की टी-20 सीरीज के लिए किया वेन्यू का ऐलान, यहां जाने पूरी सीरीज का शेड्यूल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Naveen Sharma
Sub-Editor @indianews
RELATED ARTICLES

Most Popular