होम / KKR vs RR मैच के कुछ शानदार पल, कोलकाता ने 7 विकेट से जीता मैच

KKR vs RR मैच के कुछ शानदार पल, कोलकाता ने 7 विकेट से जीता मैच

India News Desk • LAST UPDATED : May 3, 2022, 9:17 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 47वां मुकाबला कल कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स (KKR vs RR) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस सीजन यह इन दोनों टीमों का दूसरा मुकाबला था। इससे पहले इस सीजन इन दोनों टीमों के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 7 रन से जीत दर्ज की थी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने उस मैच में अपने 20 ओवरों में 217 रन बनाए थे। जिसके जवाब में कोलकाता की टीम 210 रनों पर ही ढेर हो गई थी। उस मैच में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जोस बटलर ने ताबड़तोड़ 103 रनों की शतकीय पारी खेली थी और

यजुवेंद्र चहल ने 5 विकेट हांसिल किये थे और राजस्थान को जीत दिलाई थी। लेकिन इस मैच में कोलकाता की टीम ने पिछली हार का बदला ले लिया और राजस्थान को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही, जिसके चलते राजस्थान की टीम अपने 20 ओवरों में महज 152 रन ही बना सकी। इसके जवाब में कोलकाता की टीम ने इस लक्ष्य को 7 विकेट रहते ही हांसिल कर लिया।

राजस्थान के बल्लेबाजों ने किया निराश

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। जोस बटलर ने इस मैच में राजस्थान को बहुत धीमी शुरुआत दी, जिससे राजस्थान की टीम पोरे मैच में उबर नहीं पाई। संजू सैमसन ने भी 49 गेंदों में 54 रन की धीमी पारी खेली। कोलकाता के गेंदबाजों ने शुरू से ही कसी हुई गेंदबाजी की और राजस्थान के किसी भी बल्लेबाज को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया।

जोस बटलर भी क्रीज पर संघर्ष करते नजर आ रहे थे। इस मैच में जोस बटलर 25 गेंदों में महज 22 रन ही बना सके। बटलर की इस धीमी पारी से राजस्थान को मोमेंटम ही नहीं मिल पाया। जिसके कारण राजस्थान की टीम अपने निर्धारित 20 ओवरों में 152 रन ही बना पाई।

कोलकाता ने आसानी से जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत भी कुछ ख़ास अच्छी नहीं रही। लेकिन 2 विकेट गिरने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और नितीश राणा ने कोलकाता की पारी को संभाल लिया और तीसरे विकेट के लिए 62 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी ने कोलकाता को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रिंकू सिंह ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और कोलकाता को 1 ओवर रहते ही जीत दिला दी। रिंकू ने इस मैच में 23 गेंदों में 42 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं नितीश राणा ने भी अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण 48 रन जोड़े। जिसकी बदौलत कोलकाता ने राजस्थान से मिली पिछली हार का बदला भी ले लिया।

KKR की प्लेइंग-11

एरोन फिंच, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), नितीश राणा, अनुकुल रॉय, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, उमेश यादव, टिम साउदी, शिवम मावी

RR की प्लेइंग-11

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन

KKR vs RR

ये भी पढ़ें : CSK के लिए बतौर खिलाड़ी आख़िरी सीजन खेल रहे हैं धोनी!! पीली जर्सी में ही नज़र आने का किया वादा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें