Thursday, May 19, 2022
HomeIPL-2022IPL2022 के 38वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को...

IPL2022 के 38वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 11 रन से हराया

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL2022 का 38वां मुकाबला आज पंजाब किंग्स (PBKS) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराकर इस मैच में खेलने उतरी थी।

वहीं इस सीजन की अच्छी शुरुआत करने वाली पंजाब किंग्स की टीम अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से बुरी तरह हार कर यहां पहुंची थी। पंजाब किंग्स ने इस सीजन की शुरुआत बड़े अच्छे तरीके से की थी, लेकिन इसके अब पंजाब की टीम लड़खड़ाती हुई दिख रही थी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन की शुरुआत बेहद खराब रही।

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 187 रन बनाए। जिसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन ही बना सकी और 11 रन से इस मुकाबले में हार गई।

धवन ने खेली शानदार पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत बेहद धीमी रही। मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने संभल कर बल्लेबाजी की। लेकिन मयंक अग्रवाल 21 गेंदों में महज 18 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद शिखर धवन ने अपने हाथ खोले और बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू किये।

शिखर धवन ने दूसरे विकेट के लिए राजपक्षे के साथ मिलकर 110 रन की शतकीय साझेदारी की और पंजाब को मुश्किल स्थिति से न सिर्फ बाहर निकाला बल्कि पंजाब को एक बड़े स्कोर की तरफ भी बढ़ाया। शिखर धवन ने इस मैच में 88 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। जिसकी बदौलत पंजाब ने 187 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

रायुडू की पारी गई बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही। चेन्नई की टीम की शुरुआत भी बेहद धीमी रही। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे अंबाती रायुडू ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और चेन्नई की इस मैच में वापसी कराई।

रायुडू ने चेन्नई को लक्ष्य के नजदीक तो पहुंचा दिया, लेकिन इसके बाद वें अपनी विकेट गवां बैठे। रायुडू ने इस मैच में 39 गेंदों में 78 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। लेकिन रायुडू अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। रायुडू के अलावा चेन्नई का कोई भी बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सका। अंत में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 11 रन से यह मुकाबला हार गई।

CSK की प्लेइंग-11

रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मिशेल सेंटनर, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन प्रिटोरियस, ड्वेन ब्रावो, महेश थीक्षाना, मुकेश चौधरी

PBKS की प्लेइंग-11

मयंक अग्रवाल (c), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (w), भानुका राजपक्षे, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह

IPL2022

ये भी पढ़ें : IPL में पैसे के मामले पर एक दूसरे से जलने लगे थे क्रिकेट के दो दिग्गज़, एंड्रयू साइमंड्स ने किया खुलासा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Naveen Sharma
Sub-Editor @indianews
RELATED ARTICLES

Most Popular