होम / IPL2022 के बाद Chennai Super Kings से बाहर हो सकते हैं रविंद्र जडेजा.. कप्तानी वाले विवाद पर CSK से हैं खफ़ा

IPL2022 के बाद Chennai Super Kings से बाहर हो सकते हैं रविंद्र जडेजा.. कप्तानी वाले विवाद पर CSK से हैं खफ़ा

India News Desk • LAST UPDATED : May 18, 2022, 7:28 pm IST

श्रेय आर्य:

IPL2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सफर काफी खराब रहा है, पिछले साल की चैंपियन टीम चेन्नई इस बार पॉइंट्स टेबल में नीचे से दूसरे स्थान पर है। सीजन के शुरुआत से ही यह टीम चर्चा में बनी रही है, पहले धोनी के कप्तानी छोड़ने पर, फिर जडेजा का विवाद और उसके बाद रायडु का सन्यास।

अन्त तक आते-आते तो ऐसा लग रहा था कि CSK विरोधी टीम से ज्यादा चुनौतियों से लड़ रही है। लगातार ऐसी खबरें आ रही हैं कि चेन्नई टीम में सब कुछ ठीक नहीं है। सीएसके (CSK) के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सीजन से पहले एमएस धोनी (MS Dhoni) की जगह कप्तानी सौंपी गई थी।

लेकिन जडेजा ने सीजन के बीच ही कप्तानी छोड़ दी थी, उसके बाद चोटिल होने की वजह से सीजन से बाहर हो गए। वहीं अब यह खबरें भी आ रही हैं कि सीएसके और जडेजा के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा। उनके बीच एक बड़ा विवाद अब भी हुआ है और ये खिलाड़ी टीम से अलग हो सकता है।

अलग हो सकते हैं CSK और Jadeja के रास्ते

Ravindra Jadeja vs CSK

न सिर्फ CSK बल्कि भारतीय टीम के भी सबसे सफ़ल ऑल-राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के लिए IPL 2022 का सीजन काफी खराब रहा। बतौर कप्तान और खिलाड़ी दोनों ही तरह से वह असफल रहे. कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया गया था।

इन सब के बीच ऐसी खबरें आ रही हैं कि जडेजा CSK का साथ छोड़ सकते हैं। जडेजा के करीबी सूत्र ने बताया है कि जडेजा टीम मैनेजमेंट से बहुत नाराज़ हैं। करीबी सूत्रों ने कहा कि, ‘रवींद्र जडेजा इस पूरे विवाद से बहुत आहत हैं।

कप्तानी के मुद्दे को और बेहतर तरीके से संभाला जा सकता था। सब कुछ बहुत अचानक हुआ और कोई भी शख्स इससे आहत ही होगा। कहीं ना कहीं जडेजा कप्तानी पर लिए गए फैसले के बाद बड़ा कदम उठा सकते हैं।

IPL2022 में रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन

Jadeja In IPL2022

IPL2022 रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। कप्तानी का दबाव उनपर साफ़ दिख रहा था और उसी कारण वह गेंद और बल्ले दोनों से कमाल करने में विफल रहे थे। यहां तक कि इस साल तो उन्हें खराब फील्डिंग के लिए भी आलोचना झेलनी पड़ी. ऐसा बहुत कम ही होता है कि कोई जडेजा की फील्डिंग पर सवाल खड़ा करे।

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आईपीएल 2022 के 10 मैच में 20 की औसत से सिर्फ 116 रन ही बना सके। वह 7.51 के इकोनॉमी रेट से पांच विकेट ही चटका पाए। जडेजा ने 8 मुकाबलों में टीम की कप्तानी की थी, जिसमें से सिर्फ 2 मैचों में जीत मिली, बाकी के 6 मैच में हार का सामना किया।

कितनी गंभीर है जडेजा की चोट?

Ravindra Jadeja Injury

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पसली में चोट के कारण सीजन से बाहर हुए थे। लेकिन सूत्रों ने दावा किया था कि इस ऑलराउंडर को बाहर किया गया है, क्योंकि जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही सोशल मीडिया पर एक दूसरे को अनफॉलो कर चुके हैं।

जडेजा के करीबी सूत्र ने उनकी चोट पर कहा कि, ‘मैं इस पर ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता। हां, उन्हें चोट लगी थी लेकिन वह कितनी गंभीर है, मुझे इसकी जानकारी नहीं है। हालांकि जबसे जडेजा ने CSK को अनफॉलो किया है उनके बाद उनके टीम से अलग होने के आसार ज़्यादा नज़र आने लगे हैं।

IPL2022

ये भी पढ़ें : Bumrah और Shami की जगह Tendulkar ने किसी और को ही बताया Team India का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें