होम / RCB vs RR मैच के कुछ शानदार पल, राजस्थान ने बैंगलोर को 29 रनों से हराया

RCB vs RR मैच के कुछ शानदार पल, राजस्थान ने बैंगलोर को 29 रनों से हराया

Naveen Sharma • LAST UPDATED : April 27, 2022, 11:15 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 39वां मुकाबला कल Rajasthan Royals और Royal Challengers Bangalore (RCB vs RR) के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इससे पहले आईपीएल 2022 में इन दोनों टीमों के बीच 1 मुकाबला हो चुका था। जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से मात दी थी।

बैंगलोर के लिए उस मैच के हीरो दिनेश कार्तिक थे। कार्तिक ने उस मैच में 23 गेंदों में 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर RCB को जीत दिलाई थी। लेकिन इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से बदला ले लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी केने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही।

लेकिन आखिरी कुछ ओवर में रियान पराग ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और राजस्थान को 144 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम महज 115 रनों पर ही ढेर हो गई और राजस्थान ने एक मैच 29 रनों से जीत लिया।

पराग ने कराई राजस्थान की वापसी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। शुरूआती झटकों के बाद राजस्थान इस मैच में पूरी तरह पिछड़ गई। लेकिन आखिरी 2 ओवर में रियान पराग ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और राजस्थान रॉयल्स को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाने में कामयाब हो गए। एक वक्त तो ऐसा लग रहा था कि राजस्थान रॉयल्स की टीम 100 के आंकड़े को भी नहीं छू पाएगी।

लेकिन इसके बाद रियान पराग ने राजस्थान रॉयल्स की इस मैच में वापसी कराई। पराग ने इस मैच में 56 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। जिसकी बदौलत राजस्थान का स्कोर 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 144 तक पहुँच गया।

 

बैंगलोर की बल्लेबाजी फिर रही फ्लॉप

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की शुरुआत भी बेहद ही खराब रही। शुरूआती झटकों के बाद बैंगलोर की टीम इस मैच में उबर ही नहीं पाई और लगातार अंतराल पर अपने विकेट गवाँती रही। जिसके कारण RCB की टीम इस मैच में बहुत पीछे चली गई।

राजस्थान की शानदार गेंदबाजी के सामने बैंगलोर के बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए। पिछले मैच की तरह ही बैंगलोर की बल्लेबाजी इस मैच में भी पूरी तरह फ्लॉप रही। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम महज 115 रनों पर ही ढेर हो गई और राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच को 29 रनों से जीत लिया।

RCB की प्लेइंग-11

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज

RR की प्लेइंग-11

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, डेरिल मिशेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल

RCB vs RR

ये भी पढ़ें : IPL2022 के 40वें मुकाबले में आज आमने-सामने होंगी गुजरात टाइटंस और सनराइज़र्स हैदराबाद

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें