Thursday, May 26, 2022
HomeIPL-2022IPL2022 में टीम इंडिया का बल्लेबाज कर रहा सारे मौके बर्बाद, अब...

IPL2022 में टीम इंडिया का बल्लेबाज कर रहा सारे मौके बर्बाद, अब मुश्किल है टीम में वापसी

राहुल कादियान:

IPL2022 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने इस सीजन में अब-तक खेले 8 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है और 2 मुकाबलों में ही हार का सामना किया है। टीम इस वक्त शीर्ष पर बनी हुई है और इसे देख कर सभी यह मान रहे कि राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) टीम की कमान अच्छे से संभाल रहे हैं।

टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है, टीम के ओपनर जोस बटलर के पास ऑरेंज कैप और युजवेंद्र चहल के पास पर्पल कैप है। लेकिन बतौर बल्लेबाज़ संजू सैमसन का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा है। संजू को बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत तो मिल रही है, मगर वे बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं।

संजू के प्रदर्शन पर दिग्गज ने जताई चिंता

India have a 'competent' pace attack: Ian Bishop

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज गेंदबाज इयान बिशप (Ian Bishop) का मानना ​​है कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) सभी मौके खोते जा रहे हैं। संजू आईपीएल में प्रभावशाली पारियां खेलकर अच्छी फॉर्म और भारतीय टी20 टीम दोनो में ही वापसी कर सकते हैं।

बिशप ने यह भी कहा कि जब जोस बटलर बड़ा स्कोर नहीं बना पाते हैं तब संजू के पास रन बनाने और इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए मजबूत दावा पेश करने का अच्छा मौका होता है, लेकिन वे इन मौकों को बर्बाद कर रहे हैं। संजू सैमसन ने भारत की तरफ से आखिरी टी20 मैच फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

बेंगलुरु के खिलाफ जल्दी में गंवाया अपना विकेट

Sanju Samson Refuses Run on Second-Last Ball, Twitter Has Its Say

सैमसन (Sanju Samson) जब लय में होते हैं तो उनका खेल आकर्षक होता है, लेकिन वह निरंतर एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। वे उस तरह की प्रभावशाली परियां नहीं खेल पा रहे हैं जैसी उनसे उम्मीद की जाती है। जॉस बटलर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ पिछले मैच में जल्दी आउट हो गए थे और

ऐसे में सैमसन के पास एक बड़ा मौका था। सैमसन लय में भी दिख रहे थे लेकिन उन्होंने 27 रन बनाने के बाद वानिंदु हसरंगा की गेंद पर रिवर्स स्वीप करने के प्रयास में अपना विकेट गंवा दिया। अब यहां पर गौर करने वाली बात यह भी है कि आउट होने से ठीक 1 गेंद पहले भी उन्होंने रिवर्स शॉट का प्रयास किया था जिस पर वह असफल रहे थे।

इससे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) भी सैमसन (Sanju Samson) के लिए सुझाव दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि संजू को बल्लेबाजी आसान लगती है और ऐसे में वे बहुत सी चीजें आजमाने की कोशिश करते हैं।

ऐसा लगता है कि यह खेल उनके लिए बहुत आसान है, और वह कुछ अलग करने की कोशिश में आउट हो जाते हैं। सैमसन किताब का हर शॉट खेलना चाहता है, जब वे लय में होता है तो उसे देखने में आनंद आता है। संजू सैमसन ने इस सीजन में अभी तक 8 मैचों में सिर्फ 228 रन ही बनाए हैं।

IPL2022

ये भी पढ़ें : IPL 2022 में कल राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रन से हराया

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Naveen Sharma
Sub-Editor @indianews
RELATED ARTICLES

Most Popular