Thursday, May 19, 2022
HomeIPL-2022Jos Buttler ने जड़ा एक और शतक, राजस्थान ने दिल्ली को 15...

Jos Buttler ने जड़ा एक और शतक, राजस्थान ने दिल्ली को 15 रन से हराया

Jos Buttler ने जड़ा एक और शतक

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL2022 का 34वां मुकाबला कल दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इससे पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम एकतरफा मुकाबले में पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हराकर इस मैच में उतरी थी।

वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम भी अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर को हराकर यहां पहुंची थी। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और अपने निर्धारित 20 ओवरों में 222 रन बनाए।

इसके जवाब में दिल्ली की टीम ने अंत तक लड़ाई जरूर की, लेकिन राजस्थान ने इस मैच को 15 रन से जीत कर इस साल की अपनी 5वीं जीत दर्ज की।

नहीं थम रहा बटलर का कहर

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज Jos Buttler इस साल कमाल की फॉर्म में हैं और लगभग हर मैच में राजस्थान रॉयल्स को आतिशी शुरुआत दिला रहे हैं। जोस बटलर इस साल खेली 7 पारियों में 3 शतक जड़ चुके हैं और उनका यह कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा।

कल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और बल्लेबाजी के लिए उतरे जोस बटलर ने एक बार फिर राजस्थान को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई और इस सीजन का अपना तीसरा शतक जड़ दिया। जोस बटलर को इस साल किसी भी टीम का गेंदबाजी आक्रमण नहीं रोक पा रहा है।

जोस बटलर ने दिल्ली के खिलाफ 116 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से 9 चौके और 9 छक्के निकले। जिसकी बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवरों में 222 रनों का विशालकाय स्कोर खड़ा किया।

अंत तक लड़ी दिल्ली की टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शानदार शुरुआत की। लगातार अंतराल पर दिल्ली की टीम के विकेट जरूर गिरते रहे, लेकिन दिल्ली की रन बनाने की गति पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। अंत तक जाते जाते दिल्ली की टीम अपने 7 विकेट गवां चुकी थी, लेकिन रोमवन पॉवेल हार मानने को तैयार ही नहीं थे।

उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और 5 गगनचुम्बी छक्कों की मदद से 36 रन बनाए। लेकिन वे अपनी टीम को जीत दिलाने में असमर्थ रहे। मैच के किसी भी मोड़ पर ऐसा नहीं लग रहा था कि दिल्ली की टीम इस मैच से बाहर हो गई है। लेकिन अंत में दिल्ली इस मैच को 15 रनों से हार गई।

DC की प्लेइंग-11

पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद

RR की प्लेइंग-11

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, करुण नायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय, युजवेंद्र चहल

Jos Buttler

ये भी पढ़ें : चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ बिना कोई गेंद खेले ही Kieron Pollard ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड कि डिविलियर्स भी रह गए पीछे

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Naveen Sharma
Sub-Editor @indianews
RELATED ARTICLES

Most Popular