Wednesday, May 18, 2022
HomeIPL-2022चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ बिना कोई गेंद खेले ही Kieron Pollard...

चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ बिना कोई गेंद खेले ही Kieron Pollard ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड कि डिविलियर्स भी रह गए पीछे

राहुल कादियान:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का 15वां सीजन अपने जोर पर है, चेन्नई और मुम्बई का मैच सही मायनों में एक धमाकेदार मैच था। आख़िर गेंद तक चले इस मुकाबले में भले ही मुम्बई को हार का सामना करना पड़ा हो लेक़िन, उनके ऑल राउंडर खिलाड़ी Kieron Pollard ने बिना कोई गेंद खेले एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है।

जिसके बाद तो मिस्टर 360 यानि कि खुद ए बी डीविलियर्स भी उनसे पीछे रह गए हैं। चेन्नई के ख़िलाफ़ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की प्लेइंग इलेवन में शामिल होते ही कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने इतिहास रच डाला है।

हाल ही में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर पोलार्ड अब आईपीएल के 15 सालों के इतिहास में सबसे अधिक आईपीएल मैच खेलने वाले इकलौते विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कई सालों तक आईपीएल खेलने वाले एबी डिविलियर्स को भी पीछे छोड़ दिया है।

डिविलियर्स को पीछे छोड़ आगे निकले पोलार्ड

Terrible feeling to lose three in a row,' says AB de Villiers after RVB's  defeat against SRH - The Statesman

दरसअल, मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम पर घरेलू टीम मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में जैसे ही कीरोन पोलार्ड का नाम सामने आया। उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड जुड़ गया। बतौर विदेशी खिलाड़ी पोलार्ड का ये आईपीएल में 185वां मैच था।

जिस लिस्ट में 184 आईपीएल मैचों के साथ सबसे आगे चलने वाले एबी डिविलियर्स को अब पोलार्ड ने पीछे छोड़ दिया है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रॉबिन उथप्पा अपने आईपीएल करियर का 200वां मैच खेलने उतरे और अब वह आईपीएल में 200 या उससे अधिक मैच खेलने वाले 7वें खिलाड़ी बन गए हैं।

IPL में सबसे ज़्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी

आईपीएल में एक विदेशी खिलाड़ी द्वारा खेले गए मैचों के मामले में सबसे ज़्यादा 185 कीरोन पोलार्ड* ने खेले हैं, वही पोलार्ड के बाद इस लिस्ट में मिस्टर 360 यानी कि एबी डिविलियर्स का नाम आता है। डिविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर में कुल 184 मैच खेले हैं। डिविलियर्स के बाद तीसरे नंबर पर चेन्नई के चैंपियन खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो आते हैं, जिन्होंने अबतक कुल 158 मैच खेले हैं।

अगर बात करें आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की तो उस लिस्ट में 227 मैचों के साथ एमएस धोनी सबसे पहले नंबर आते हैं, फिर उनके बाद 220 मैचों के साथ दिनेश कार्तिक, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भी 220 मैच ही खेले हैं, विराट कोहली ने 214, रवींद्र जडेजा ने 207 और सुरेश रैना ने 205 मैच खेले हैं।

Kieron Pollard

ये भी पढ़ें : IPL2022 में आज Delhi Capitals और Rajasthan Royals के बीच होगी टक्कर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Naveen Sharma
Sub-Editor @indianews
RELATED ARTICLES

Most Popular