होम / फॉर्म में लौटे King Kohli, RCB के लिए खेलते हुए पूरे किये अपने 7000 रन

फॉर्म में लौटे King Kohli, RCB के लिए खेलते हुए पूरे किये अपने 7000 रन

India News Desk • LAST UPDATED : May 20, 2022, 9:15 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

King Kohli के नाम से मशहूर भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी कर ली है। विराट कोहली ने वीरवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 73 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई और RCB के लिए प्लेऑफ की उम्मीदों को जिन्दा रखा है।

बता दें की कल के मैच में गुजरात टाइटंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और अपने निर्धारित 20 ओवरों में 168 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरे बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने RCB की टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और

दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 115 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। जिसकी बदौलत RCB ने इस मुकाबले को आसानी से 8 विकेट से जीत लिया।

कोहली की फॉर्म थी चिंता का विषय

Virat Kohli Sad

इस मैच से पहले तक आईपीएल 2022 में विराट कोहली की फॉर्म भारत की टीम के नजरिये से चिंता का विषय बनी हुई थी। कल के मैच से पहले विराट कोहली इस पूरे सीजन में रनों के लिए जूझते हुए नजर आ रहे थे। लेकिन गुजरात के खिलाफ विराट कोहली अपने पुराने रंग में दिखे।

उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि आज तो विराट कोहली का ही दिन है और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 73 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। विराट की इस पारी से विराट कोहली के साथ-साथ उनके फैंस ने भी राहत की सांस ली होगी।

क्योंकि पिछले लम्बे समय से विराट खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और इस पारी से उन्हें आत्मविश्वाश भी मिलेगा। विराट कोहली का फॉर्म में वापिस आना भारत की टीम के लिए भी एक अच्छी खबर है।

RCB के लिए पूरे किये 7000 रन

Virat Kohli Complete 7000 Runs For RCB

विराट कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ जड़े अर्धशतक के दौरान RCB के लिए भी अपने 7000 रन पूरे कर लिए। विराट कोहली आईपीएल इतिहास में भी सबसे ज्यादा रन बाने वाले बल्लेबाज हैं और अब उन्होंने RCB के लिए अपने 7000 रन भी पूरे कर लिए हैं।

अब तक कोई दूसरा खिलाड़ी आईपीएल में यह कारनामा नहीं कर पाया है। RCB के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में विराट के बाद एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल का नाम आता है।

  • विराट कोहली
    7000*
  • एबी डिविलियर्स
    4522
  • क्रिस गेल
    3420

King Kohli

ये भी पढ़ें : IPL 2022 में क्या अंपायर की चूक से बाहर हुई KKR की टीम, क्या नो बॉल पर गिरा था रिंकू का विकेट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें