होम / IPL15 में Rohit Sharma के फ्लॉप शो के बाद नया कप्तान तलाश रही Mumbai Indians !!

IPL15 में Rohit Sharma के फ्लॉप शो के बाद नया कप्तान तलाश रही Mumbai Indians !!

India News Desk • LAST UPDATED : May 17, 2022, 5:16 pm IST

श्रेय आर्य:

आईपीएल का सीजन 15 (IPL15) इस टूर्नामेंट की 2 सबसे बड़ी टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) दोनों के लिए ही काफी बुरा गया. दोनों ही टीमें अपने प्रदर्शन के कारण सबसे ज्यादा ब्रैंड वैल्यू रखतीं हैं, लेकिन वह इस सीजन प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पायीं.

अबतक कप्तानी को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ही लगातार सुर्खियों में बनी हुई थी, लेकिन अब ऐसा लगता है कि मुंबई इंडियंस के ख़ेमे में भी कप्तान बदलने पर चर्चा शुरू हो गई है.

लगातार दूसरा फ्लॉप सीजन

मुंबई इंडियंस के लिए IPL 2022 सीजन एक बुरे सपने की तरह रहा है. रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) की कप्तानी वाली ये टीम IPL 2022 के 12 मैचों में से 9 मैच हारने के बाद प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. अब यह प्रदर्शन चिंता का कारण इसलिए भी है क्योंकि ना सिर्फ रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट के सबसे सफलतम कप्तानों में शुमार हैं, बल्कि उनकी टीम मुंबई इंडियंस अब तक सबसे ज़्यादा पांच बार खिताब जीत चुकी है.

लेक़िन इस सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सिर्फ 3 मैच ही जीते हैं और वह 10 टीमों की प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे है. ये लगातार दूसरा साल है, जब मुंबई इंडियंस की टीम IPL के प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई है. रोहित की कप्तानी में लगातार दूसरे साल भी मुंबई का फ्लॉप शो जारी है. IPL 2021 में भी मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी.

मुंबई इंडियंस को पांच बार IPL की ट्रॉफी दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी पर अब सवाल उठने लगे हैं. रोहित शर्मा पर कप्तानी छोड़ने का भी दबाव पड़ रहा है. ऐसे में 2 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने का दम रखते हैं.

1. जसप्रीत बुमराह

रोहित शर्मा के बाद कप्तानी के मामले में सबसे पहला नाम भारतीय टीम के खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) का ही आता है. जसप्रीत बुमराह को डोमेस्टिक क्रिकेट से मुंबई इंडियंस के ख़ेमे ने ही खोज निकाला था और आज वह उनके लिए हीरे के समान हैं.

खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस के अगले कप्तान बनने के प्रबल दावेदार हैं. बता दें कि जसप्रीत बुमराह के पास आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का लंबा अनुभव है, जो मुंबई इंडियंस के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. जसप्रीत बुमराह ने 118 IPL मैचों में 141 विकेट झटके हैं.

2. सूर्यकुमार यादव

जसप्रीत बुमराह के अलावा एक नाम और जो मुंबई इंडियंस के लिए काफी भरोसेमंद है वह है सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) का, सूर्यकुमार यादव इस समय जिस तरह की फॉर्म में है उसे देखकर तो किसी को भी शक नहीं होगा कि वह मुश्किल से मुश्किल जिम्मेदारी को भी आसानी से संभाल सकते हैं. साथ ही उन्हें क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव भी है.

विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस के अगले कप्तान बनने के दावेदार हैं. बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने कुल 123 IPL मैचों में 2644 रन बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं और वह कप्तानी में भी अपना जलवा दिखा सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव ने IPL 2022 के 8 मैचों में 303 रन बनाए हैं. मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान को बदलना इसलिए भी अहम है क्योंकि न सिर्फ़ एक नए कप्तान को वह थोड़ा वक्त देना चाहेंगे बल्कि साथ ही साथ अब रोहित शर्मा के पास जितना भी क्रिकेट बचा हुआ है वह उन्हें खुलकर खेलते भी देखना चाहेंगे.

IPL15

ये भी पढ़ें : BCCI ने My11Circle को दिए महिला टी20 चैलेंज 2022 के टाइटल स्पॉन्सरशिप अधिकार

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें