होम / IPL2022 में इस बड़े नामों को नहीं मिला मौका, बेंच पर बैठ कर कहीं खत्म न हो जाए करियर

IPL2022 में इस बड़े नामों को नहीं मिला मौका, बेंच पर बैठ कर कहीं खत्म न हो जाए करियर

India News Desk • LAST UPDATED : May 23, 2022, 7:19 pm IST

श्रेय आर्य:

IPL2022 में लीग स्टेज के सभी मैच अब खत्म हो चुके हैं। अंतिम लीग मैच में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से मात दी। अब 24 मई से IPL में प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे। इस सीजन के लीग स्टेज में 70 मुकाबले खेले गए जिनमें कई युवा खिलाड़ियों ने अपने शानदार खेल से सभी फैंस का दिल जीता, इतना ही नही दिनेश कार्तिक जैसे सीनियर खिलाड़ी भी अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर गए।

लेक़िन इस सीजन में कुछ बड़े नाम ऐसे भी रहे जिन्हें मैदान पर उतरने का मौका तक नही मिला। आईपीएल 2022 में 6 टीमों का सफर खत्म हो चुका है, लेकिन इन टीमों में कुछ ऐसे खिलाड़ी थे जो प्लेइंग XI में शामिल होने के बड़े दावेदार माने जा रहे थे, मगर इन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

अर्जुन तेंदुलकर

टीम में शामिल न किए जाने वाले नामों में सबसे बड़ा नाम मुंबई अर्जुन तेंदुलकर का है। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के युवा खिलाड़ी अर्जुन तेंदुलकर (ArjunTendulkar) को पिछले साल की तरह इस साल भी प्लेइंग XI में शामिल होने का मौका नहीं मिला। लगातार फैंस उम्मीद लगाए बैठे रहे कि अर्जुन को जल्दी मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा आखिरी मैच तक भी नहीं हुआ।

अर्जुन तेंदुलकर (ArjunTendulkar) आईपीएल 2021 से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का हिस्सा है, लेकिन उन्हें दो सीजन में एक बार भी टीम की प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बनाया गया है। अर्जुन तेंदुलकर महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर के बेटे हैं और इसीलिए लोगों में उन्हें मैदान पर देखने की उत्सुकता भी बहुत ज्यादा है।

यश धुल (Yash Dhull)

इस फेहरिस्त में अगला नाम यश धूल का आता है, आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले 19 साल के यश धुल (Yash Dhull) की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही थी। हाल ही में यश धुल (Yash Dhull) ने अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 जीता था।

यश धुल (Yash Dhull) ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के बाद रणजी ट्रॉफी में भी दिल्ली की ओर से खेलते हुए पहले ही मैच की दोनों पारियों में शतक ठोक कर धमाल मचा दिया था, लेकिन इस खिलाड़ी को आईपीएल 2022 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। यश धुल (Yash Dhull) को इस सीजन के लिए दिल्ली दिल्ली कैपिटल्स ने मेगा ऑक्शन के दौरान खरीदा था।

मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi)

टी20 क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) भी इस लिस्ट में शामिल हैं। अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) इस बार कोलकाता (KKR) की टीम का हिस्सा थे। मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) आईपीएल में अबतक 17 मैच खेल चुके हैं लेकिन आईपीएल 2022 में इस दिग्गज खिलाड़ी को एक बार भी प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया।

नबी टी-20 के बेहतरीन खिलाड़ी हैं यही सोचकर इस बार मेगा ऑक्शन में KKR ने उन्हें अपने साथ जोड़ा था मगर उन्हें मैदान पर मौका न देना सभी के लिए चौकाने वाला था। जहां एक ओर इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी में टीम में दर्जन भर से ज़्यादा बदलाव कर डाले थे ऐसे में मोहम्मद नबी को नही खिलाने के फैसला सभी की समझ से परे था।

राजवर्धन हंगारगेकर

भारत की अंडर 19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य राजवर्धन हंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) को आईपीएल 2022 में सीएसके (Chennai Super Kings) टीम ने 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन राजवर्धन को भी इस सीजन में 1 मैच खेलने तक का मौका नहीं मिला।

IPL की शुरुआत से पहले ही दीपक चाहर जैसे बड़े खिलाड़ी के चोटिल होने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि राजवर्धन हंगरगेकर को टीम में मौका मिल सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वे पूरे सीजन बेंच पर बैठे दिखाई दिए। अंतिम चरण में CSK के पास अपने बेंच स्ट्रेंथ को परखने का मौका था मगर फिर भी चेन्नई के मैनजमेंट ने उन्हें मैदान पर नहीं उतारा।

IPL2022

ये भी पढ़ें : South Africa के खिलाफ टी-20 सीरीज में विराट-रोहित को दिया गया आराम, अर्शदीप और उमरान को मिली टीम में जगह

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों को मिलेगा प्रमोशन, सिंगल हो जाएंगे मिंगल; जानें अपना राशिफल- indianews  
Aaj Ka Panchang: 24 अप्रैल 2024 का पंचांग, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
Petrol Diesel Price: 24 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट, जानें कच्चे तेल का भाव-indianews  
Kashmir Issue: पाकिस्तान को कश्मीर मसले पर फिर हाथ लगी निराशा, ईरानी राष्ट्रपति ने कर दिया खेला – India News
Uttar Pradesh: यूपी के आगरा में मधुमक्खियों ने छात्रों पर किया हमला, 40 स्कूली छात्र घायल- Indianews
Viral News: ‘अपने कीबोर्ड पर E और Y के बीच में देखें’ इंटरनेट का नया ट्रेंड क्या है? जिस पर मीम्स की बाढ़ं आ गई है- Indianews
Rahul Gandhi: ‘राहुल का DNA जांच हो, वो गांधी कहलाने लायक नहीं’, केरल में LDF विधायक के बयान पर मचा बवाल – India News
ADVERTISEMENT