होम / IPL सीजन 15 में इन दोनों खिलाड़ियों किये हैं ऐसे कमाल, सेलेक्टर्स चयन करने से पहले नहीं करेंगे कोई सवाल

IPL सीजन 15 में इन दोनों खिलाड़ियों किये हैं ऐसे कमाल, सेलेक्टर्स चयन करने से पहले नहीं करेंगे कोई सवाल

India News Desk • LAST UPDATED : May 18, 2022, 7:41 pm IST

श्रेय आर्य:

IPL 2022 के खत्म होते ही भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने ही घर पर 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। ऐसे आसार भी लगाए जा रहे हैं कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवा प्लेयर्स को मौका दिया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक IPL 2022 के लीग मैच खत्म होने के बाद 22 मई को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है। अब इन सबके बीच 2 ऐसे प्लेयर्स भी हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है और तमाम दिग्गज़ों का कहना है कि इनको टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिल मिलना चाहिए।

1. राहुल तेवतिया

Rahul Tewatia

अन्तिम ओवरों में राहुल तेवतिया इस वक्त जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं वैसा तो शायद ही कोई कर पाएगा। मैच को जिस तरह से तेवतिया खत्म कर रहे हैं वह सभी को पूर्व कप्तान धोनी की याद दिलाता है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में ओडियन स्मिथ के अंतिम ओवर की अंतिम 2 गेंदों पर 12 रन चाहिए थे, सभी को यही लग रहा था कि मैच गुजरात टाइटन्स के हाथ से निकल जाएगा।

लेकिन राहुल उस मैच में गुजरात के लिए हीरो बनकर सामने आए और 2 गेंदों पर 2 छक्के लगाकर टीम को हारा हुआ मैच जीता दिया। कुल मिलाकर IPL 2022 में राहुल तेवतिया जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। राहुल तेवतिया ने कई मैचों में जिस तरह से फिनिशर की भूमिका को निभाते हुए गुजरात टाइटंस को जीत दिलाई है वह क़ाबिले तारीफ़ है।

राहुल तेवतिया ने गुजरात टाइटंस के लिए IPL 2022 के 13 मैचों में 35.83 की औसत और 149.30 के स्ट्राइक रेट से 215 रन बनाए हैं। राहुल तेवतिया तूफानी बल्लेबाजी के अलावा बेहतरीन लेग स्पिन गेंदबाजी में भी माहिर हैं। राहुल तेवतिया जैसे खिलाड़ी को मौका देने के लिए सेलेक्टर्स मजबूर हो सकते हैं।

2. उमरान मलिक

Umran Malik

IPL 2022 में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले गेंदबाज़ उमरान मलिक ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। अपनी तेज़ रफ़्तार गेंदों से मालिक ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 5 विकेट भी चटकाए थे और साथ ही इस सीजन में वह अबतक 21 विकेट भी निकाल चुके हैं।

150 किमी प्रतिघंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक की टीम इंडिया में जल्द एंट्री हो सकती है। उमरान मलिक ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया है। उमरान मलिक IPL 2022 में 157 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंक चुके हैं और

वह लगातार 150 किमी प्रतिघंटे से ज्यादा की रफ्तार बॉलिंग कर सकते हैं। पाकिस्तान की रावलपिंडी एक्सप्रेस यानी कि शोएब अख्तर ने भी भारत के इस जम्मू एक्सप्रेस की भरपूर तारीफ की है। 22 मई को टीम का एलान होने वाला है और अब देखना यही होगा कि क्या इन खिलाड़ियों इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिलता है या नहीं।

IPL

ये भी पढ़ें : IPL2022 के बाद Chennai Super Kings से बाहर हो सकते हैं रविंद्र जडेजा.. कप्तानी वाले विवाद पर CSK से हैं खफ़ा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Nissan Magnite: 7 लाख से कम बजट में ये है जबरदस्त SUV, इसमें मिलते हैं ये शानदार फीचर्स- Indianews
Tobol Secret Weapon: क्या है टोबोल? कई विमानों को प्रभावित करने वाला रूस का गुप्त हथियार – India News
India Post Recruitment 2024: 10वीं पास पर डाक विभाग में निकली भर्ती, 60 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी- Indianews
Andhra Student Dies: किर्गिस्तान में आंध्र प्रदेश के 20 वर्षीय मेडिकल छात्र की मौत, झरने में फंसने की वजह से हुई घटना – India News
Sarkari Naukri without Exam: बिना परीक्षा दिए मिलेगी सरकारी नौकरी, जानें कौन से हैं ऑप्शन- Indianews
Mumbai Airport: करोड़ों के हीरे नूडल्स में मिले, मुंबई एयरपोर्ट पर यात्री गिरफ्तार – India News
Lok Sabha Election: पीएम मोदी के पसमांदा पर दिये बयान पर मुस्लिमों ने कही यह बड़ी बात, जानें क्या बोले
ADVERTISEMENT