होम / Punjab Appoints Mayank As Captain: मयंक अग्रवाल बने पंजाब किंग्स के नए कप्तान, फ्रेन्चाइसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी इसकी जानकारी

Punjab Appoints Mayank As Captain: मयंक अग्रवाल बने पंजाब किंग्स के नए कप्तान, फ्रेन्चाइसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी इसकी जानकारी

India News Editor • LAST UPDATED : February 28, 2022, 1:17 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Punjab Appoints Mayank As Captain: आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स की टीम ने भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को अपनी टीम का नया कप्तान बनाया है। आईपीएल ऑक्शन के बाद से पंजाब किंग्स के सभी फैन इसी बात का इन्तजार कर रहे थे कि पंजाब किंग्स किसे और कब अपनी टीम का कप्तान नियुक्त करेंगे।

मेगा ऑक्शन के बाद यह खबर भी सामने आ रही थी कि पंजाब किंग्स की टीम शिखर धवन को इस सीजन के लिए टीम का कप्तान बना सकती है। क्योंकि मेगा ऑक्शन में पंजाब ने शिखर धवन को 8.25 करोड़ रूपए में खरीदा था। लेकिन पंजाब ने मयंक को टीम का कप्तान नियुक्त किया।

मयंक बने पंजाब के कप्तान (Punjab Appoints Mayank As Captain)

2021 आईपीएल सीजन तक केएल राहुल पंजाब के कप्तान थे, लेकिन इस साल राहुल ने पंजाब की टीम रीटेन होने से मना कर दिया था। जिसके बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने राहुल को मेगा ऑक्शन से पहले अपनी टीम में शामिल कर लिया और उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी भी दे दी।

राहुल के जाने के बाद से पंजाब को एक नए कप्तान की जरूरत थी। इसलिए उन्होंने ऑक्शन में शिखर धवन जैसे अनुभवी खिलाड़ी को भी अपनी टीम में शामिल किया, लेकिन उन्होंने मयंक अग्रवाल को अपनी टीम का नया कप्तान बनाया।

पंजाब किंग ने मयंक को 12 करोड़ रुपये देकर रिटेन किया था। इसलिए उन्होंने मयंक को ही टीम का कप्तान बनाने का निर्णय लिया। हालांकि शिखर धवन भी पंजाब किंग्स के लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा रहेंगे।

पंजाब को मयंक से उम्मीद (Punjab Appoints Mayank As Captain)

इस बार पंजाब किंग्स की टीम को मयंक अग्रवाल से पूरी उम्मीद होगी की वें पंजाब को आईपीएल का पहला खिताब जिताएंगे। पंजाब की तरफ से पिछले 2 सीजन में मयंक ने शानदार बल्लेबाजी की थी।

जिसकी बदौलत पंजाब ने उन्हें इस सीजन अपनी टीम में रीटेन भी किया। आईपीएल 2021 में मयंक ने 12 मैचों में 441 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने 4 अर्धशतक जमाये थे। इससे पहले 2020 के आईपीएल सीजन में भी मयंक ने शानदार बल्लेबाजी की थी।

उस सीजन खेले 11 मैचों में मयंक ने 424 रन बनाये थे। जिसमें उनके बल्ले से 1 शतक और 2 अर्धशतक भी निकले थे। पंजाब की टीम को इस बार मयंक से और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Punjab Appoints Mayank As Captain

Also Read : India vs Sri Lanka 3rd T20 2022 भारत ने श्रीलंका को हरा लगातार तीसरी सीरीज में किया क्लीन स्वीप

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें