होम / डीआरएस विवाद पर सहवाग ने BCCI को कटघरे में उतारा.. जमकर की आलोचना

डीआरएस विवाद पर सहवाग ने BCCI को कटघरे में उतारा.. जमकर की आलोचना

India News Desk • LAST UPDATED : May 14, 2022, 9:23 am IST

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवागने BCCI पर उठाये बड़े सवाल

राहुल कादियान:

मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच गुरुवार को खेले गए IPL मैच में एक बड़ा विवाद देखने को मिला है। चेन्नई की पारी के दौरान शुरुआती ओवरों के लिए खेल में DRS नही उपलब्ध था। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) इस मैच में खुद को गलत तरीक़े से LBW आउट दिए जाने के बाद DRS का इस्तेमाल नहीं कर पाए।

अच्छी फॉर्म में चल रहे कॉनवे के ऑउट होते ही फिर पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। चेन्नई के लिए यह मैच जितना ज़्यादा अहम था उनकी किस्मत उतनी ही खराब। अब इस तरह की लापरवाही के बाद भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज़ बल्लेबाज ने सवाल उठाए हैं।

CSK के साथ हुई नाइंसाफी

दरसअल चेन्नई बनाम मुंबई के मैच में मुम्बई इंडियंस के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स की गेंद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) के पैड पर जा लगी, जिसके बाद मैदान पर मौजूद अंपायर ने बल्लेबाज को आउट दे दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पास DRS मौजूद था, लेकिन पावर कट की वजह से DRS उपलब्ध नहीं था, जिसके चलते डेवोन कॉनवे (Devon Conway) को शून्य के स्कोर पर आउट होकर वापस लौटना पड़ा।

सहवाग ने BCCI को कटघरे में उतारा

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने इस DRS विवाद के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पर बड़े सवाल उठाए हैं।

एक मीडिया हाउस से बातचीत करते हुए वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा, ‘पावर कट की वजह से DRS का इस्तेमाल नहीं हुआ, ये बड़ी हैरानी की बात है। IPL जैसी बड़ी टी20 लीग में जेनरेटर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

स्टेडियम में क्यों नही हुआ जेनेरेटर कब इस्तेमाल?

चेन्नई के साथ इतने निचले स्तर की घटना होने के बाद वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने तंज कसते हुए कहा कि, जेनरेटर का इस्तेमाल करके सॉफ्टवेयर को चलाया जा सकता है और DRS का इस्तेमाल किया जाता है। बीसीसीआई के लिए ये बड़ा सवाल है।

अगर पावर कट होता है तो जेनरेटर का इस्तेमाल क्या सिर्फ लाइट्स के लिए होगा और ब्रॉडकास्टर्स के लिए नहीं. मुझे हैरानी हुई, अगर मैच हो रहा है तो DRS का इस्तेमाल होना चाहिए या फिर ये नियम बना दिया जाए कि पूरे मैच में DRS नहीं होगा। वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने आगे यह भी कहा की ‘इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को ज्यादा नुकसान हो गया,

अगर मुंबई इंडियंस पहले बल्लेबाजी कर रही होती तो उसको ये खामियाजा भुगतना पड़ता। बता दें कि इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 97 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम ने 14.5 ओवर में ही मैच जीत लिया।

BCCI

ये भी पढ़ें : आखिर डोप टेस्ट से क्यों भाग गये थे खिलाड़ी ? Doping मामलों में ज़्यादा सजगता की ज़रूरत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें