होम / Shashank Singh ने चार साल तक बेंच पर किया इंतेज़ार, मौका मिलते ही दुनिया को बताई अपनी पहचान

Shashank Singh ने चार साल तक बेंच पर किया इंतेज़ार, मौका मिलते ही दुनिया को बताई अपनी पहचान

Naveen Sharma • LAST UPDATED : April 29, 2022, 7:32 pm IST

राहुल कादियान:

सनराइजर्स हैदराबाद के युवा क्रिकेटर शशांक सिंह (Shashank Singh) ने एक IPL मौके के लिए जितना सब्र दिखाया है वह हर किसी के बस की बात नही। शशांक ने 2017 से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने मौके का सब्र के साथ इंतजार किया है।

उन्होंने 9 अप्रैल को सीएसके के खिलाफ अपना डेब्यू तो जरूर किया था, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। मग़र जब उन्हें आखिरकार बुधवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मौका मिला, तो 30 वर्षीय बल्लेबाज ने अंत के ओवरों में बड़े शॉट खेलने की काबिलियत से क्रिकेट जगत को हिला कर रख दिया।

शशांक ने एक ही मैच में जमाई अपनी धौंस

GT vs SRH, IPL 2022: Sunrisers Hyderabad's Shashank Singh Deflates Lockie  Ferguson With 3 Sixes In Last Over. Watch | Cricket News

18 ओवरों के बाद, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ 160 रन बना चुके थी और फैंस को सम्मानजनक स्कोर की उम्मीद थी। लेकिन दाएं हाथ के बल्लेबाज शशांक सिंह (Shashank Singh) आईपीएल 2022 में अपनी पहली पारी के लिए आए और

पूरे पार्क में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाजों में से एक लॉकी फग्र्यूसन की जमकर पिटाई कर दी। छत्तीसगढ़ से आने वाले इस बल्लेबाज ने तीन छक्के लगाए और उन्होंने 6 गेंदों में 416.67 की स्ट्राइक रेट से 25 रन बनाए।

सिर्फ एक ओवर में जीता सभी का दिल

Flower Nahi Fire Hai...": Shashank Singh's Brutal Hits vs Lockie Ferguson  Start Meme Fest, They Have RRR, KGF-2 Reference Too | Cricket News

अंतिम ओवर में शशांक सिंह (Shashank Singh) के विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत ही हैदराबाद 20 ओवर में 195/6 तक पहुंच गया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 6 गेंदों में नाबाद 25 रन बनाये, जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल थे।

इस प्रयास की हरभजन सिंह सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने सराहना की। 21 नवंबर 1991 को जन्मे शशांक सिंह ने 2015-16 विजय हजारे ट्रॉफी में 10 दिसंबर 2015 को मुंबई के लिए लिस्ट ए मैच में डेब्यू किया था।

4 साल तक बेंच किया इंतेज़ार

Shashank Singh Bio, Height, Parents, Wife, Income & Age - info Knocks

उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल 2017 के लिए 10 लाख रुपये में चुना था, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। 2018 में शशांक (Shashank Singh) को आईपीएल के 2019 सीजन के लिए खिलाड़ी नीलामी में राजस्थान रॉयल्स द्वारा चुना गया था।

उन्होंने दिसंबर 2019 में रणजी ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के लिए प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया। शशांक ने अबतक 9 प्रथम श्रेणी मैचों में 43.60 की औसत से 438 रन बनाए हैं। उनके नाम एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। 23 लिस्ट ए मैचों में शशांक ने 29.77 की औसत से 538 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं।

Shashank Singh

ये भी पढ़ें : जीत के बावजूद भी Virender Sehwag ने Rishabh Pant को लगाई जमकर फटकार, धोनी से सीखने की दी सलाह

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT