होम / Shikhar Dhawan Creates History In T20Is: शिखर धवन ने टी20 क्रिकेट में रच दिया है ऐसा इतिहास, कोई और खिलाड़ी नहीं है आस-पास

Shikhar Dhawan Creates History In T20Is: शिखर धवन ने टी20 क्रिकेट में रच दिया है ऐसा इतिहास, कोई और खिलाड़ी नहीं है आस-पास

India News Editor • LAST UPDATED : April 10, 2022, 5:21 pm IST

राहुल कादियान:

Shikhar Dhawan Creates History In T20Is: इस बार का IPL कई मायनों में ख़ास है, जहां इस बार 8 की बजाय 10 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं तो वहीं हर रोज़ तमाम नए रिकॉर्ड बनाये और पुराने तोड़े जा रहे हैं। आईपीएल 2022 के 16वें मैच में गुजरात टाइटंस का सामना पंजाब किंग्स के साथ हुआ, इस रोमांचक मुकाबले में गुजरात की टीम ने पंजाब को 6 विकेट से हराया।

लेकिन इस हारे हुए मैच में भी पंजाब किंग्स के ओपनर शिखर धवन ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया। अब यह रिकॉर्ड कोई छोटा मोटा नहीं है, ऐसा करने वाले धवन T20 क्रिकेट के इतिहास में पहले खिलाड़ी बन गए हैं और इसीलिए हम कह रहे हैं कि हारे हुए मैच में भी पंजाब किंग्स के धाकड़ ओपनर शिखर धवन ने टी20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है।

धवन ने बनाया इतिहास (Shikhar Dhawan Creates History In T20Is)

पंजाब किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में शिखर धवन ने 30 मैचों में 35 रन बनाए, जिसमें चार चौके शामिल थे। इस मैच में धवन की बल्लेबाजी धीमी रही और गेंद भी ठीक तरीके से बल्ले पर नहीं लग रही थी।

लेकिन फिर भी इस मैच में धवन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। शिखर धवन टी20 क्रिकेट में एक हजार चौके लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, पूरी दुनिया में ऐसा करने वाले शिखर पांचवें बल्लेबाज हैं।

ताबड़तोड़ बल्लेबाज हैं शिखर धवन (Shikhar Dhawan Creates History In T20Is)

शिखर धवन अपनी आतिशी बल्लेबाजी करने के लिए मशहूर हैं। वह जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। इतना ही नही वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। अबतक धवन ने आईपीएल के 196 मैचों में 5911 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक भी शामिल हैं।

आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद शिखर धवन को पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया था। फ़िलहाल तो धवन टीम इंडिया से बाहर से चल रहे हैं। ऐसे में वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में वर्ल्ड कप के लिए वापसी करना चाहेंगे।

टीम नहीं कर पा रही अच्छा (Shikhar Dhawan Creates History In T20Is)

आईपीएल 2022 के चार मैचों में पंजाब किंग्स को दो में हार और दो में जीत मिली है। चार मैचों के बाद शिखर धवन की पंजाब किंग्स पॉइंटस टेबल में छठवें स्थान पर है। शिखर धवन के साथ-साथ उनके साथी ओपनर मयंक अग्रवाल का भी बल्ला इस सीजन कुछ खास नहीं चल रहा। पंजाब की ओर से गुजरात के खिलाफ लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार 64 रनों की पारी खेली।

इसके अलावा जितेश शर्मा ने 23 रनों का योगदान दिया। पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस की टीम को जीतने के लिए 190 रनों का टारगेट दिया, जिसे गुजरात टीम ने मैच के आखिरी और सबसे रोमांचक ओवर में राहुल तेवतिया के द्वारा लगाए दो छक्के के दम पर जीत लिया।

Shikhar Dhawan Creates History In T20Is

Also Read : IPL 2022 LSG vs RR Match 20th Preview: आज दूसरे मुकाबले में भिड़ेंगे लखनऊ सुपर जाइंट्स और राजस्थान रॉयल्स

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT