होम / RCB vs CSK: घुटने में चोट के बावजूद मुकाबले में दिख सकते हैं धोनी, CSK की मध्यक्रम को बेहतर करने की है जरूरत

RCB vs CSK: घुटने में चोट के बावजूद मुकाबले में दिख सकते हैं धोनी, CSK की मध्यक्रम को बेहतर करने की है जरूरत

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 17, 2023, 5:24 pm IST

RCB vs CSK: आईपीएल के 16वें सीजन के 24वें मुकाबले में आज चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। बता दे मैच बैंगलोर के घरेलू मैदान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दे धोनी घुटने में चोट की  सीएसके की टीम यह भी उम्मीद कर रही होगी कि धोनी घुटने में चोट के बावजूद मैच फिट हो सकें।

दोनो टीमों को सीजन में मिली है अभी तक दो हार 

चेन्नई और बैंगलोर दोनों टीमों के अभी तक के आकडे़ की बात करे तो चेन्नई ने अब तक इस सीजन में चार मुकाबले खेले हैं। इसमें से टीम दो मैच जीत पाई है और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सीएसके की टीम हारी है, जबकि लखनऊ सुपर जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम ने जीत हासिल की है। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करें तो टीम ने सीएसके की तरह दो मैचों में जीत हासिल की है, जबकि दो में हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी को कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जबकि दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत हासिल की।

 

दोनों टीमें 30 बार आ चुकी हैं आमने-सामने 

दोनों टीमें अब तक 30 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से 19 मुकबाले चेन्नई ने जीते, जबकि 10 मैचों में बैंगलोर को जीत हासिल हुई। एक मैच बेनतीजा रहा। दोनों के बीच पिछले पांच मुकाबलों में से धोनी की टीम ने चार मैच जीते हैं। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इस मैच को लेकर खास माहौल होगा। टूर्नामेंट की शुरुआत से ही 41 साल के धोनी घुटने को लेकर परेशान रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने टीम के चारों मैच में हिस्सा लिया है।

घुटने में चोट के बावजूद मुकाबले में दिख सकते हैं धोनी

सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा कि मैं नहीं समझता कि वह यह मुकाबला मिस करेंगे, लेकिन हमें सोमवार शाम तक इंतजार करना होगा। राजस्थान के खिलाफ घरेलू मैदान में मिली हार के बाद धोनी के पैर में तकलीफ नजर आ रही थी। हालांकि, आठवें क्रम पर उतरे धोनी के प्रयासों में कोई कमी नहीं थी। टीम अंतिम गेंद पर हारी थी।

 

CSK की मध्यक्रम को बेहतर करने की है जरूरत

सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे अपना दायित्व अच्छी तरह निभा रहे हैं। तीसरे क्रम पर अजिंक्य रहाणे भी लय में नजर आ रहे हैं, लेकिन मध्यक्रम को बेहतर करने की जरूरत है। अंबाती रायुडू, शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। खासतौर पर शिवम दुबे ज्यादा संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। गेंदबाजी विभाग में दीपक चाहर पहले ही बाहर हो चुके हैं। उसके बाद सिसांदा मगाला भी कम से कम दो हफ्ते के लिए बाहर हो चुके हैं।
फॉर्म में हैं स्टार बल्लेबाज विराट कोहली
राॅयल चैलेंजर्स बेंगलोर आरसीबी ने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत हासिल की है और वह उसी लय को जारी रखना चाहेगी। टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की फॉर्म सबसे बड़ा सकारात्मक पक्ष है। कोहली बाउंड्री लगा रहे हैं और उनके ऑफ साइड के ड्राइव विपक्षी खेमे में खलबली मचाने के लिए काफी हैं। शीर्ष क्रम पर फॉफ डुप्लेसिस भी अग्रिम मोर्चे से नेतृत्व कर रहे हैं।
शाहबाज अहमद और महिपाल लोमरोर को करना होगा बेहतर 
सीएसके की तरह आरसीबी के मध्यक्रम को अभी अपनी क्षमता दिखानी बाकी है। ग्लेन मैक्सवेल जरूर अच्छी स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं, लेकिन शाहबाज अहमद और महिपाल लोमरोर को बेहतर करना होगा। दिनेश कार्तिक फिनिशर की भूमिका अभी तक अच्छी तरह नहीं निभा पाए हैं। गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज ने दिल्ली के खिलाफ अपने पहले स्पेल में शानदार प्रदर्शन किया। डेथ ओवरों के लिए हर्षल पटेल से कम रन देने की आस होगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज, वैशाक विजयकुमार।

चेन्नई सुपरकिंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, अंबाती रायुडू/आकाश सिंह (इम्पैक्ट प्लेयर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), ड्वेन प्रिटोरियस/मथीषा पथिराना, महेश तीक्ष्णा, तुषार देशपांडे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election Fifth Phase: 49 सीटों, 6 राज्यों, 2 UT में आज होगा मतदान, इन दिग्गजों की किस्मत दाव पर- जानें 10 प्वांट्स- Indianews
Lok Sabha Election: राहुल गांधी, स्मृति ईरानी समेत 2 पूर्व मुख्यमंत्री की होगी अग्नि परीक्षा, पांचवें चरण का मतदान आज- Indianews
Patanjali: पतंजलि की ‘सोन पापड़ी’ खाद्य गुणवत्ता परीक्षण में फेल, 3 को भेजा गया जेल- Indianews
Ruskin Bond: 90 साल के हुए रस्किन बॉन्ड, इस मौक पर शेयर किया अपने से जुड़ा यह मार्मिक वाकया- Indianews
Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में नाले में मिला नवजात का शव, स्थानीय लोगों ने अवैध गर्भपात का लगाया आरोप- Indianews
Ebrahim Raisi: ‘उनकी सलामती के लिए प्रार्थना करें’, ईरान के राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर क्रैश पर पीएम मोदी ने व्यक्त की चिंता- Indianews
Heatwave Alert: गुजरात के कई हिस्सों में 5 दिन के लिए हीटवेव अलर्ट, शिशु, बुजुर्ग रहें सावधान- Indianews
ADVERTISEMENT