होम / RR vs LSG: लखनऊ सुपरजायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स पर दर्ज की पहली जीत, आवेश ने झटके तीन विकेट

RR vs LSG: लखनऊ सुपरजायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स पर दर्ज की पहली जीत, आवेश ने झटके तीन विकेट

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 19, 2023, 11:44 pm IST

IPL 2023: लखनऊ सुपरजायंट्स ने आइपीएल लीग में राजस्थान रॉयल्स पर पहली जीत हासिल की है। लखनऊ ने राजस्थान को 10 रन से हराया है। बता दे लीग में दोनों का यह तीसरा मैच था। इस जीत के बाद भी लखनऊ पॉइंट्स टेबल के दूसरे नंबर पर है। उसके पास 8 अंक हैं। बता दे राजस्थान ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन बनाए। जवाब में राजस्थान के बल्लेबाज 20 ओवर में 6 विकेट पर 144 रन ही बना सके।

 

आवेश ने झटके तीन विकेट

राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। वहीं, जोस बटलर ने 40 रन की पारी खेली। आवेश खान ने आखिरी ओवर में दो विकेट झटके। उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर देवदत्त पडिक्कल और चौथी गेंद पर ध्रुव जुरेल का विकेट लिया। इससे पहले उन्होंने शिमरोन हेटमायर का विकेट भी लिया था। आवेश ने कुल मिलाकर तीन विकेट झटके।

लखनऊ को मिली धीमी शुरुआत

लखनऊ की तरफ से केएल राहुल और काइल मेयर्स ने लखनऊ को धीमी शुरुआत दिलाई। सात ओवर में दोनों ने 43 रन जोड़ थे। इसके बाद दोनों ने गियर बदला और अगले दो ओवर में 31 रन बनाए। राहुल ने 32 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन की पारी खेली। वहीं, आयुष बदोनी एक रन और बर्थडे बॉय दीपक हुड्डा दो रन बनाकर आउट हुए।

काइल मेयर्स ने लगाया तीसरा अर्धशतक 

काइल मेयर्स ने आईपीएल 2023 में अपना तीसरा अर्धशतक लगाया। हालांकि, अर्धशतक लगाने के तुरंत बाद वह आउट हो गए। 14वें ओवर में अश्विन ने दीपक हुड्डा और मेयर्स दोनों को आउट किया। मेयर्स को अश्विन ने क्लीन बोल्ड किया। वह 42 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 51 रन बनाकर आउट हुए। मार्कस स्टोइनिस 16 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, आखिरी ओवर में निकोलस पूरन और युधवीर सिंह चरक रन आउट हुए। पूरन ने 20 गेंदों में 28 रन और युधवीर एक रन बनाकर आउट हुए। क्रुणाल पांड्या चार रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान की ओर से अश्विन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और जेसन होल्डर को एक-एक विकेट मिला।

प्लेइंग इलेवन राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा और जेसन होल्डर।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : देवदत्त पडिक्कल, एम अश्विन, डोनेवन फरेरा, नवदीप सैनी और जो रूट।

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), नवीन उल हक, आवेश खान, रवि बिश्नोई और युद्धवीर सिंह चरक।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, डेनियल सैम्स, अमित मिश्रा, प्रेरक मांकड़

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: राहुल गांधी, स्मृति ईरानी समेत 2 पूर्व मुख्यमंत्री की होगी अग्नि परीक्षा, पांचवें चरण का मतदान आज- Indianews
Patanjali: पतंजलि की ‘सोन पापड़ी’ खाद्य गुणवत्ता परीक्षण में फेल, 3 को भेजा गया जेल- Indianews
Ruskin Bond: 90 साल के हुए रस्किन बॉन्ड, इस मौक पर शेयर किया अपने से जुड़ा यह मार्मिक वाकया- Indianews
Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में नाले में मिला नवजात का शव, स्थानीय लोगों ने अवैध गर्भपात का लगाया आरोप- Indianews
Ebrahim Raisi: ‘उनकी सलामती के लिए प्रार्थना करें’, ईरान के राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर क्रैश पर पीएम मोदी ने व्यक्त की चिंता- Indianews
Heatwave Alert: गुजरात के कई हिस्सों में 5 दिन के लिए हीटवेव अलर्ट, शिशु, बुजुर्ग रहें सावधान- Indianews
SRH vs PBKS: अभिषेक शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का आठ साल पुराना आईपीएल रिकॉर्ड- Indianews
ADVERTISEMENT