Sunday, October 24, 2021
Homeनेशनलपाक को बचाने की नापाक कोशिश, Jaish-e-Mohammed and Lashkar-e-Taiba बदल रहे नाम:...

पाक को बचाने की नापाक कोशिश, Jaish-e-Mohammed and Lashkar-e-Taiba बदल रहे नाम: सूत्र

Evil attempt to save Pakistan, Jaish-e-Mohammed and Lashkar-e-Taiba changing names: Sources

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Jaish-e-Mohammed and Lashkar-e-Taiba : पाकिस्तान की धरती की उपज और वहीं से सींचा जा रहा आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का नाम भी बदलकर उसका एक दूसरा नाम अल उमर मुजाहिदीन रखा लिया गया है। खुफिया एजेंसी के सूत्रों के अनुसार लश्कर-ए-तैयबा अब आतंकी ट्रेनिंग से लेकर स्लीपर सेल बनाने के लिए अल-बुर्क के नाम से काम कर रहा है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी करक भी खुलकर उसकी मदद कर रही है।
पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई अब इसी नाम से नए जेहादियों को ट्रेनिंग सेंटर में आतंकी वारदात को अंजाम देने की ट्रेनिंग दे रही है। भारत सहित अंतरराष्ट्रीय स्तर की कई जांच एजेंसियों को इस मामले से जुड़ी कई महत्वपूर्ण इनपुट्स प्राप्त हो चुके हैं।
खबर यह भी है कि अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद तालिबान के लड़ाके अब जम्मू-कश्मीर में लड़ने के लिए तैयार हैं। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (ढङ्मङ) में खुफिया एजेंसी करक के अफसर, साइबर प्रोपगंडा यूनिट, तालिबान, जैश ए मोहम्मद और लश्कर ए तैयबा के आतंकी अफगानिस्तान के सिम कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अभी पीओके में अफगानिस्तानी नंबर वाले करीब 3000 सिम कार्ड एक्टिव दिख रहे हैं।
(Jaish-e-Mohammed and Lashkar-e-Taiba)

Also Read : Coal Crisis Continues : कई गुना बढ़े कोयले का दाम, जानिए क्यों भारत-चीन में आया संकट

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE