होम / जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का खात्मा, 9 जिले दहशतगर्दों से मुक्त : डीजीपी

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का खात्मा, 9 जिले दहशतगर्दों से मुक्त : डीजीपी

Vir Singh • LAST UPDATED : December 11, 2022, 11:24 am IST

इंडिया न्यूज, श्रीनगर, (Jammu and Kashmir Terrorism): जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद लगभग खत्म हो गया है। पुलिस ने यह दावा किया है। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया है कि सुरक्षा कड़ी होने से घाटी में आतंकवाद की समस्या से छुटकारा मिला है।

एक जिले केवल तीन से चार आतंकी सक्रिय

उन्होंने कहा कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान आए दिन भारत में शांति भंग करने के मकसद से नापाक साजिशें रच रहा है। हालांकि उसके मंसूबों पर लगातार पानी फिर रहा है। दिलबाग सिंह ने बताया कि जम्मू संभाग के एक जिले में ही तीन से चार आतंकी सक्रिय हैं और बाकी नौ जिले आतंकवाद से मुक्त हो गए हैं जो सुरक्षा एजेंसियों के लिए बड़ी कामयाबी है।
इस तरह साल 2022 उनके लिए सबसे सफल साबित हुआ है।

युवाओं की काउंसलिंग भी कर रहे सुरक्षाबल

डीजीपी ने कहा, हम कश्मीर के युवाओं की काउंसलिंग भी कर रहे हैं। इसी के साथ आतंकवाद से निपटने सुरक्षाबल पूरी तरह सक्षम हैं। सब मिलकर आतंकियों के इरादों को असफल कर रहे हैं। जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद के खिलाफ पुलिस अभियान चला रही है।

हाल ही में गिराया है आतंकी का मकान

गौरतलब है कि प्रशासन ने इसी महीने के शुरू में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी आशिक नेंगरू के घर पर बुलडोजर चला दिया था। उस पर सरकारी जमीन को कब्जा कर घर बनाने का आरोप था। पुलवामा जिले के राजपोरा स्थित न्यू कॉलोनी में प्रशासन ने यह कार्रवाई की थी।

यह भी पढ़ें – Weather Update: एक बार फिर बदलेगा दिल्ली का मौसम, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT