होम / Terrorist Attack in Kashmir: कश्मीर में आतंकियों ने मचाई आफत, हमले में सेवानिवृत्त पुलिस अधिक्षक की गई जान

Terrorist Attack in Kashmir: कश्मीर में आतंकियों ने मचाई आफत, हमले में सेवानिवृत्त पुलिस अधिक्षक की गई जान

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 25, 2023, 6:18 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Terrorist Attack in Kashmir: उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां रविवार को एक मस्जिद के अंदर नमाज के लिए अजान देते समय एक सेवानिवृत्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिसके बाद आस-पास के इलाके में हरकंप सा मच गया। जानकारी के लिए बता दें कि, यह घटना जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमलों की श्रृंखला के दौरान हुई थी। वहीं स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि 72 वर्षीय मोहम्मद शफी मीर को 12 बोर बंदूक के छर्रों से गोली मार दी गई, जब वह गैंटमुल्ला गांव में पड़ोस की मस्जिद से सुबह अजान दे रहे थे, यह क्षेत्र काफी हद तक शांतिपूर्ण और उग्रवाद से मुक्त माना जाता है।

सुरक्षा एजेंसियों ने जताई चिंता

वहीं पूर्व पुलिस अधिकारी पर हुए हमले ने स्थानीय लोगों और सुरक्षा एजेंसियों को चिंतित कर दिया, और यह सेवारत कश्मीरी पुलिस और सेना कर्मियों की लक्षित हत्याओं की एक श्रृंखला के बाद आया है। तीन दिन पहले, जम्मू के पुंछ में भी आतंकवादियों के एक समूह ने सेना के काफिले पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें राष्ट्रीय राइफल्स के चार जवान मारे गए थे। स्थानीय लोगों के एक समूह के बीच से उठाए गए तीन लोगों को बाद में मृत पाया गया, उनके परिवारों ने हिरासत में यातना देने और इस घटना से तनाव पैदा होने का आरोप लगाया।

स्थानीय लोगों ने दी जानकारी

इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने कहा कि मीर की हत्या में उसे कई चोटें आईं और अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। हत्या के तुरंत बाद, वरिष्ठ पुलिस और सेना अधिकारी मौके पर पहुंचे और विवरण इकट्ठा करना शुरू कर दिया, जबकि फोरेंसिक टीमों ने अपराध स्थल से नमूने एकत्र किए।

पुलिस ने की पुष्टि

पुलिस ने पुष्टि की कि प्रार्थना करते समय मीर पर हमला किया गया। “आतंकवादियों ने गैंटमुल्ला, शीरी #बारामूला में एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी श्री मोहम्मद शफ़ी पर मस्जिद में अज़ान पढ़ते समय गोलीबारी की और चोटों के कारण उनकी मृत्यु हो गई। इलाके की #घेराबंदी कर दी गई है. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है, ”जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू में प्रतिबंध लागू रहे क्योंकि पुंछ में आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में जान गंवाने वाले चार सैनिकों के लिए राजौरी में रविवार को पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया गया था।

भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.