Wednesday, October 20, 2021
HomeHealth TipsJapanese Weight Loss Therapy  इस तरीके से पीए पानी वजन होगा कम

Japanese Weight Loss Therapy  इस तरीके से पीए पानी वजन होगा कम

Japanese Weight Loss Therapy आजकल हर कोई मोटापे की समस्या से परेशान है। मोटापे के कारण कई दफा हमें उपहास का तो शिकार होना ही पड़ता है। साथ ही मोटापा कई शरीर में कई प्रकार की बीमारी भी पैदा करता है। मोटापे से छुटकारा पाने के लिए कम कई तरह के घरेलू उपाय करते है।

घटों तक जिम में पसीना बहाते है। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए कम आज आपको एक खास उपाय के बारे में बता रहे जिसको करने से आपका वेट लॉस होगा और शरीर स्वस्थ भी रहेगा। हम जिस उपाय की बात कर रहे है उसका नाम है ‘जापानी वॉटर वेट लॉस थेरेपी’। वजन घटाने में जापानी वेट लॉस थेरेपी बहुत ही बेहतर उपाय है। इससे व्यक्ति की कई स्वास्थ्य समस्याएं ठीक हो जाती हैं।

(Japanese Weight Loss Therapy)

पानी हमारे शरीर के लिए बहुत आवश्यक होता है। पानी पीने से हमारी बॉडी न सिर्फ हाइड्रेटेड रहती है बल्कि शरीर में मौजूदा टॉक्सिन भी बाहर निकल जाते हैं। इसके अलावा पानी पीने से चहरे पर भी चमक आती है।

इस थेरेपी की खासियत यह है कि पानी की उचित मात्रा पेट में पहुंच कर उसे ठंडा रखती है और डायजेस्टिव सिस्टम ठीक बनाए रखती है। जापान में लोग पानी को बॉडी के लिए सबसे अच्छी दवा मानते हैं। आज हम आपको जापानीज के अनुसार पानी से वजन कम करने की इस थेरेपी के बारे में बताएंगे।

(Japanese Weight Loss Therapy)

1. इस थेरेपी के अनुसार आपको सुबह उठते ही सबसे पहले पानी पीना चाहिए। आप दिन की शुरुआत खाली पेट ल्यूक वॉर्म वॉटर पीकर कर सकते हैं। ऐसा करने से आपकी बॉडी में मौजूद सारे टॉक्सिन बाहर निकलकर शरीर के मेटाबॉलिज्म रेट को तेजी से बढ़ाएंगे। जिस कारण बॉडी में मौजूद एक्सट्रा फैट कम हो जाएगा।

(Japanese Weight Loss Therapy)

2. ब्रश करने के तुंरत बाद कुछ भी खाने से पहले एक गिलास पानी पीना चाहिए। जापानी लोग ब्रश करने से पहले और ब्रश करने के बाद सबसे पहले पानी पीते हैं। ऐसा करने से पाचन शक्ति बनी रहती है। हमेशा पानी पीने के आधे घंटे बाद ही किसी चीज का सेवन करना चाहिए।

(Japanese Weight Loss Therapy)

3. खाना खाते समय कभी भी पानी नहीं पीना चाहिए। या तो आपको खाना खाने के 1 घंटे पहले पानी पी लेना चाहिए या खाना खाने के 2 घंटे बाद पानी पीना चाहिए। ऐसा करने से शरीर का मेटाबॉलिज्म अच्छा बना रहता है।

(Japanese Weight Loss Therapy)

4. जापानी लोग कभी भी खड़े होकर पानी नहीं पीते हैं। पानी पीने से पहले किसी जगह पर आराम से बैठ जाएं। बैठने के बाद ही पानी पिएं।

(Japanese Weight Loss Therapy)

5. एक साथ कभी भी पानी न पिएं। पानी हमेशा सिप-सिप करके पीना चाहिए। इससे आपकी पाचन क्रिया और भूख पर असर पड़ता है।

(Japanese Weight Loss Therapy)

Also Read : Benefits of Jumping Jacks : सूर्य नमस्कार से पहले करें जंपिंग जैक्स, सेहत को होगा फायदा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE