होम / Jharkhand Politics: झारखंड की सियासत में आज होगा बड़ा उलटफेर! CM पद के लिए छिड़ी परिवारिक जंग

Jharkhand Politics: झारखंड की सियासत में आज होगा बड़ा उलटफेर! CM पद के लिए छिड़ी परिवारिक जंग

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 31, 2024, 12:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Jharkhand Politics: आज झारखंड के लिए महत्वपूर्ण दिन है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी को अपने कांके रोड स्थित सरकारी आवास पर दोपहर एक बजे पूछताछ के लिए समय दिया है। बता दें कि 20 जनवरी को ईडी के अधिकारियों ने सीएम से करीब सात घंटे तक पूछताछ की थी। फिलहाल सोमवार सुबह ईडी का हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंचने से चर्चा तेज हो गई है।

उधर, सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की आशंका के बीच अब सीएम पद की दावेदारी को लेकर घमासान मचने लगा है। कल्पना सोरेन को सीएम बनाने की अटकलों के बीच हेमंत सोरेन की भाभी ने अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी का रुख

हालांकि दिल्ली स्थित आवास पर हेमंत सोरेन मौजूद नहीं थे। इसके बाद अफरा-तफरी का आलम ऐसा हो गया कि रांची तक में अफरा-तफरी मच गई। इस बीच मंगलवार को हेमंत सोरेन ने अपने आवास पर मौजूद रहकर सभी को चौंका दिया। बताया जाता है कि वह सड़क मार्ग से गढ़वा होते हुए रांची आये थे। इस बात को लेकर उत्सुकता है कि ईडी का रुख क्या होगा? हेमंत सोरेन ने कहा है कि वह हर परिस्थिति का डटकर मुकाबला करेंगे।

राजधानी के बड़गाई इलाके में एक जमीन को लेकर ईडी उनसे पूछताछ करेगी। जांच एजेंसी को शक है कि इसमें कुछ गड़बड़ी हुई है, जबकि पूछताछ में हेमंत सोरेन ने साफ किया है कि यह बेबुनियाद आरोप है।

विधायकों को आज फिर इकट्ठा होने का आदेश

सत्ताधारी दलों के ज्यादातर विधायक रांची में जुटे हुए हैं। उन्होंने एकजुटता दिखाते हुए हेमंत सोरेन को फैसले लेने के लिए अधिकृत भी कर दिया है। विधायकों से हस्ताक्षर लिए गए हैं ताकि विपरीत परिस्थितियों में अन्य विकल्पों पर फैसला किया जा सके। आज विधायकों को एक बार फिर सुबह 11 बजे सीएम आवास बुलाया गया है।

IAS-IPS की कड़ी निगरानी होगी

राज्यपाल ने मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाकर निर्देश दिया कि कोई अनियमितता नहीं होनी चाहिए। 20 जनवरी को बड़ी संख्या में सत्ता पक्ष के समर्थक सीएम आवास के आसपास जमा हुए थे। सीआरपीएफ जवानों को लेकर भी विवाद हुआ था। इसे देखते हुए आज धारा 144 लागू कर दी गई है। गृह विभाग की ओर से सचिव स्तर के अधिकारी प्रशांत कुमार की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.