होम / Jharkhand Politics: विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे से झारखंड में मची सियासी हलचल! जानें मामला

Jharkhand Politics: विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे से झारखंड में मची सियासी हलचल! जानें मामला

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 2, 2024, 11:07 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Jharkhand Politics: जेएमएम विधायक सरफराज अहमद के अचानक इस्तीफे के बाद झारखंड की राजनीति में हलचल मच गई है। अहमद गांडेय विधानसभा सीट से विधायक थे। उनके इस्तीफे के बाद बीजेपी ने जेएमएम पर बड़ा आरोप लगाया। बीजेपी ने कहा कि अहमद ने खुद इस्तीफा नहीं दिया है बल्कि उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया है ताकि सीएम हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को वहां से विधानसभा चुनाव लड़वा सकें।

सरफराज अहमद का इस्तीफा स्वीकार 

बीजेपी ने बताया कि झामुमो की यह रणनीति पहले से ही तय थी। सरफराज अहमद का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। नोटिफिकेशन में बताया गया है कि यह निर्वाचन क्षेत्र 31 दिसंबर 2023 से खाली है। हालांकि, जब सरफराज से उनके इस्तीफे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने निजी कारणों का हवाला दिया। आपको बता दें कि इस साल के अंत में झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीपी सिंह ने आरोप लगाया कि झामुमो की यह रणनीति पहले से तय थी। इसके अलावा गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, झारखंड में विधानसभा चुनाव में एक साल से भी कम समय बचा है।

ऐसे में गांडेय विधानसभा सीट पर उपचुनाव नहीं हो सकता। झारखंड विधानसभा का कार्यकाल इस साल दिसंबर में खत्म हो जाएगा।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.