होम / 4 Unique Uses of a Safety Pin : सेफ्टी पिन के 4 अनोखे इस्तेमाल

4 Unique Uses of a Safety Pin : सेफ्टी पिन के 4 अनोखे इस्तेमाल

Sunita • LAST UPDATED : October 31, 2021, 4:42 pm IST

4 Unique Uses of a Safety Pin : सेफ्टी पिन का इस्तेमाल रोजमर्रा के कामों में किया जाता है। साड़ी पिन अप करना हो या फिर ब्रा स्ट्रेप्स को छुपाना हो अलग-अलग तरीकों से इसका इस्तेमाल किया जाता है। ज्वेलरी टूट जाए या फिर कपड़े फट जाए अगर सेफ्टी पिन साथ है। तो इन छोटी-छोटी परेशानियों से आसानी से निपटा जा सकता है।

ज्यादातर महिलाएं हैंडबैग में सेफ्टी पिन साथ लेकर चलती है। क्योंकि इसकी जरूरत कहीं भी और कभी पड़ सकती हैं। इससे आप ना सिर्फ अपनी पर्सनैलिटी को ना सिर्फ निखार सकती हैं बल्कि यह देखने में भी काफी अच्छा लगेगा। अगर आप यूनिक स्टाइल को कैरी करना पसंद करती हैं तो आज हम आपको सेफ्टी पिन से जुड़े कुछ ऐसे हैक्स के बारे में बताएंगे।

साड़ी पिन बनाएं अट्रैक्टिव 4 Unique Uses of a Safety Pin

साड़ी की ड्रैपिंग स्टाइल आपकी पर्सनैलिटी को खास बनाता है। साड़ी को पिनअप करने के लिए हम सेफ्टी पिन या फिर मार्केट में मिलने वाली साड़ी पिन का इस्तेमाल करते हैं। साड़ी पिन का इस्तेमाल कई अन्य चीजों को भी पिनअप करने के लिए किया जाता है। आप ऐसे पिन को अट्रैक्टिव बनाकर अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं। यह देखने में ना सिर्फ अट्रैक्टिव लगेंगे बल्कि आपके लुक को खास भी बनाएंगे।

सेफ्टी पिन से बनाएं नेकलेस 4 Unique Uses of a Safety Pin

कैजुअल आउटफिट हो या फिर ट्रेडिशनल हर किसी के साथ आक्सीडाइज ज्वेलरी मैच करना महिलाओं को काफी पसंद है। इन दिनों जींस टॉप के साथ चेन काफी पसंद किया जाता है। आप चाहें तो एक दूसरे से जोड़ते हुए सेफ्टी पिन से नेकलेस बना सकती हैं। यह देखने में ना सिर्फ क्लासी लगता है बल्कि यह तुरंत बनकर तैयार भी हो जाता है। आप चाहें तो अन्य रेडीमेड नेकलेस के साथ जोड़कर भी बना सकती हैं।

सेफ्टी पिन ब्रोच 4 Unique Uses of a Safety Pin

ब्रोच बाहर से खरीदने के बजाय आप घर पर तैयार कर सकती हैं। कैजुअल लुक या फिर शादी-फंक्शन हो, आउटफिट के साथ ब्रोच को यूज कर आप अपने लुक को अट्रैक्टिव बना सकती हैं। अगर आपके पास ब्रोच नहीं है सेफ्टी पिन के इस्तेमाल से इसे बना सकती हैं। इसके लिए आप चाहें तो टूटे हुए ज्वेलरी का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस तरह आपकी फैशन स्टाइल भी यूनिक लगेगी।

सेफ्टी पिन बेल्ट 4 Unique Uses of a Safety Pin

सिंपल बेल्ट को यूनिक लुक देना चाहती हैं तो सेफ्टी पिन का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए ब्लैक बेल्ट लें जिसमें किसी भी तरह कोई डिजाइन ना हो। आप चाहें तो सिल्वर सिंपल सेफ्टी पिन यूज कर सकती हैं या फिर डिजाइन बने हुए सेफ्टी पिन का उपयोग कर सकती हैं। आप अपनी च्वाइस को देखते हुए एक-एक सेफ्टी पिन को बेल्ट के साथ अटैच करते जाएं। एक बार तैयार होने के बाद आप किसी के साथ भी इस बेल्ट को कैरी कर सकती हैं।

Read Also : Maa Lakshmi Ke Chamatkari 108 Naam महालक्ष्मी के 108 नामों के जप से मिलें सुख सौभाग्य

Read Also : How to Make Good Health By Drinking Hot Water गर्म पानी पीने से कैसे बनाएं अच्छी सेहत

Read Also : Dhanteras 2021 Tips and Tricks for Money धनतेरस के दिन न करें ये 5 गलतियां

Read Also : Dhanteras 2021 Kya Kharide Kya na Kharide धनतेरस के दिन खरीदे ये 5 चीजें

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

लेटेस्ट खबरें