होम / Aditya Birla Sun Life AMAC का आईपीओ खुला

Aditya Birla Sun Life AMAC का आईपीओ खुला

India News Editor • LAST UPDATED : September 29, 2021, 7:44 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
(Aditya Birla Sun Life AMAC) आदित्य बिरला सन लाइफ एएमएसी का आईपीओ आज 29 सितम्बर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। इश्यू के लिए 695-712 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है। प्रति शेयर की फेस वैल्यू 5 रुपये है। कंपनी की इश्यू के जरिए 2,768 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है। इसके शेयरों का अलॉटमेंट 6 अक्टूबर को फाइनल हो सकता है और इसकी मार्केट में 11 अक्टूबर को लिस्टिंग हो सकती है।

यह IPO 3.88 करोड़ इक्विटी शेयर्स का होगा। इसमें आदित्या बिड़ला कैपिटल की तरफ से 28.51 लाख इक्विटी शेयर्स का आॅफर फॉर सेल होगा। जबकि सन लाइफ AMC 1.6 करोड़ शेयर्स आॅफर फॉर सेल के जरिए बेचेगी। जिसमें 1.94 लाख इक्विटी शेयर आदित्य बिड़ला कैपिटल के शेयरहोल्डर्स के लिए रिजर्व होंगे। अभी तक यह महज 0.18 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के शेयर्स की ग्रे मार्केट में प्रीमियम की बात करें तो फिलहाल कंपनी का ग्रे मार्केट प्रीमियम 50 रुपए पर चल रहा है। यानि कि इसके शेयर 762 (712+50) रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं। 27 सितंबर को आदित्य बिड़ला सनलाइफ AMC का GMP 70 रुपए था जो अब घटकर 50 रुपए पर आ गया है।

एक लॉट में मिलेंगे 20 शेयर

कंपनी ने लॉट साइज 20 शेयर्स का तय किया है। अपर प्राइस बैंड के हिसाब से कढड में कम से कम एक लॉट के लिए 14,240 रुपए का निवेश करना होगा। कढड में का 50% हिस्सा दकइ निवेशकों के लिए, 35% हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए और 15% हिस्सा गैर संस्थागत निवेशकों के लिए रिजर्व होगा।

Connact Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Italy PM Meloni PM Modi Conversation: पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा-Indianews
High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews
जम्मू-कश्मीर के नौपोरा इलाके में एनकाउंटर, दो दिनों से जारी है आतंकरोधी अभियान
China building road In PoK: सैटेलाइट इमेज ने खोली चीन की पोल, सियाचिन ग्लेशियर के पास सियाचिन ग्लेशियर के पास सड़क-Indianews
Hair Oil: बालों को जड़ से मजबूत बनाते हैं ये तेल, इनके इस्तेमाल से फ्रीजी और रफ हेयर में आएगी जान -Indianews
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के समय इस चमत्कारी स्तोत्र का जरूर पढ़ें पाठ, धन संबंधी परेशानी होगी दूर -Indianews
भारत के खिलाफ स्वीट प्वाइजन बन रहा चीन, PLA की पॉलिसी में ये बदलाव
ADVERTISEMENT