होम / Choreographer Shiva Shankar Master का निधन, शोक में डूबी साउथ फिल्म इंडस्ट्री

Choreographer Shiva Shankar Master का निधन, शोक में डूबी साउथ फिल्म इंडस्ट्री

Prachi • LAST UPDATED : November 29, 2021, 2:16 pm IST

इंडिया न्यूज, चेन्नई:
Choreographer Shiva Shankar Master: तेलुगु सिनेमा के मशहूर कोरियोग्राफर शिव शंकर (Choreographer Shiva Shankar Master) ने रविवार, 27 नवंबर को हैदराबाद में अंतिम सांस (Dies from covid 19) ली। वे 72 साल के थे। कोरोना संक्रामित होने के बाद उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

शिव शंकर ने एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित राम चरण और काजल अग्रवाल स्टारर ब्लॉकबस्टर तेलुगु फिल्म ‘मगधीरा’ (Magadheera) के सॉन्ग ‘धीरा धीरा’ को कोरियोग्राफ किया था। इस गाने की कोरियोग्राफी के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था।

तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें शिव शंकर मास्टर के रूप में जाना जाता था। एस एस राजामौली से लेकर सोनू सूद सहित कई सेलेब्स ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। एस एस राजामौली (s s Rajamouli) ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘यह जानकर दुख हुआ कि जाने-माने कोरियोग्राफर शिव शंकर मास्टर गरु का निधन हो गया है। ‘मगधीरा’ के लिए उनके साथ काम करना एक यादगार अनुभव था। उनकी आत्मा को शांति मिले। उनके परिवार के प्रति संवेदना।’

Choreographer Shiva Shankar Master ने चार दशकों तक टॉलीवुड इंडस्ट्री के आइकॉनिक गानों को कोरियोग्राफ किया

वहीं सोनू सूद (Sonu Sood) ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ‘शिव शंकर मास्टरजी के निधन के बारे में सुनकर दिल टूट गया। उसे बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन भगवान को कुछ ओर ही मंजूर था। आपको हमेशा मिस करेंगे मास्टरजी। ईश्वर परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें। सिनेमा हमेशा आपको याद करेगा सर..।’

प्रभुदेवा ने लिखा, ‘शिव शंकर मास्टरजी के निधन के बारे में सुनकर दिल टूट गया। गहरी संवेदनाएं ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।’ बता दें कि शिवा शंकर ने चार दशकों तक टॉलीवुड इंडस्ट्री के आइकॉनिक गानों को कोरियोग्राफ किया है। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत साल 1970 में की थी। उस समय उन्होंने चिरंजीवी, विजयकांत और सारतकुमार के साथ काम किया था। वहीं शिवा शंकर अपने जीवन में संघर्ष कर रहे थे। शिवा शंकर के साथ उनका बड़ा बेटा भी इसी वायरस के संक्रमित हुए थे।

ऐसे में सोनू सूद उनकी मदद के लिए आगे आए थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके परिवार की मदद की जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट किया था- मैं उनके परिवार के संपर्क में हूं और उनकी जिंदगी को बचाने की हम पूरी कोशिश करने में लगे हैं। शिव शंकर ने अपने करियर में 800 से ज्यादा गाने कोरियोग्राफ किए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने तमिल और तेलुगू सीरियल्स में काम किया है।

Read More: Atrangi Re First Song Chaka Chak देसी अंदाज में नजर आई सारा अली खान

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT