होम / Demonstration Of Youth In Kaithal Regarding Army Recruitment: सेना की भर्ती को लेकर कैथल में युवाओं का प्रदर्शन

Demonstration Of Youth In Kaithal Regarding Army Recruitment: सेना की भर्ती को लेकर कैथल में युवाओं का प्रदर्शन

India News Desk • LAST UPDATED : May 9, 2022, 1:56 pm IST

Youth protested by blocking the road in Kaithal city regarding recruitment of army सेना की भर्ती को लेकर युवाओं ने कैथल शहर में रोड जाम कर किया प्रदर्शन

इंडिया न्यूज

Demonstration Of Youth In Kaithal Regarding Army Recruitment: बेरोजगारी को लेकर युवाओं ने अब सरकार के विरूद्ध विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। सेना की भर्ती को लेकर युवाओं ने सोमवार को कैथल शहर में रोड जाम कर प्रदर्शन किया। युवा आरकेएसडी कॉलेज के सामने एकत्रित हुए|उसके बाद शहर में रोष मार्च निकलते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। सैंकड़ों युवाओं ने यहां प्रदर्शन कर सरकार के नाम सीटीएम को ज्ञापन सौंपा।

बता दें कि कोरोना के चलते 2 साल पूर्व सेना की भर्ती को बंद कर दिया गया था जिससे युवा काफी नाराज है युवाओं का कहना है कि पिछले कई सालों से भारतीय सेना और भारतीय वायु सेना की भर्तियां बार-बार रद्द हो रही हैं उनकी उम्र निकलती जा रही है और नौकरी ना मिलने के कारण युवा बेरोजगार होते जा रहे हैं उन्हें सरकार से मांग रखी है कि सेना में वायु सेना की भर्तियां करवाई जाए ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके।

 

रोष मार्च निकाला

भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने सेना भर्ती जल्द करवाने समेत रोजगार की अन्य मांगों को लेकर शहर में सड़कों पर उतरकर रोष मार्च निकाला। जिसमें सैंकड़ों युवा भी साथ रहे। युवाओं ने बताया कि प्रदेश भर में कई जगहों पर सेना भर्ती की तैयारी कर रहे छात्र-युवाओं ने सरकार द्वारा तीन साल से भर्ती परीक्षा न करवाने के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए प्रदर्शन किए हैं। सरकार युवाओं के भविष्य के खिलवाड़ कर रही है|

लाखों युवाओं के सपने टूटे

बड़ी संख्या में युवा सेना भर्ती की तैयारी कर रहे है लेकिन पिछले तीन साल से भर्ती नहीं निकाली जा रही, जिससे लाखों युवाओं के सेना में जाने के सपने टूट रहे है। उम्र निकलने के चलते ही उनके लिए सेना भर्ती का अवसर खत्म हो रहा है। युवाओं ने कहा कि कि अगर समाधान नहीं हुआ तो एक महीने में पूरे हरियाणा में रोड जाम किये जायेंगे।

सरकार के नाम सौंपा ज्ञापन

जल सेना की भर्ती की मांग को लेकर सैकड़ों युवाओं ने लघु सचिवालय कैथल में प्रदर्शन किया। विद्रोहियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। युवाओं ने जल्द सेना की भर्ती करवाने को लेकर सरकार के नाम सीटीएम गुलजार अहमद को ज्ञापन सौंपा।
इस पर सीटीएम ने युवाओं को आश्वस्त किया है कि उनकी जो भी मांग है पत्राचार के माध्यम से संबंधित विभाग को अवगत कराया जाएगा।

 

Read More: Rajasthan Central University Recruitment for 28 Professor Posts 

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT