होम / EPFO Subscribers Alert ईपीएफओ सब्सक्राइबर्स अलर्ट: बढ़ सकती है आपकी कमाई, यह है प्लान

EPFO Subscribers Alert ईपीएफओ सब्सक्राइबर्स अलर्ट: बढ़ सकती है आपकी कमाई, यह है प्लान

Sunita • LAST UPDATED : November 9, 2021, 3:10 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
EPFO Subscribers Alert कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के केंद्रीय न्यासी बोर्ड की बैठक 20 नवंबर को होगी। इसमें कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। इसके अलावा उपलब्ध निवेश विकल्पों पर चर्चा की जाएगी। जिसका उद्देश्य इक्विटी बाजार से लाभ उठाना है। मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि अपने अंशधारकों को अधिक से अधिक लाभ देने के लिए कई योजनाओं पर विचार कर रहा है।

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड की ओर से विनियमित श्रेणी क और श्रेणी वैकल्पिक निवेश कोष की ओर से जारी यूनिट्स में निवेश के लिए रास्ता देने के लिए संपत्ति-समर्थित, ट्रस्ट-संरचित और विविध निवेश श्रेणी को इस साल अप्रैल में संशोधित किया गया था।

ये विकल्प हो सकते हैं शामिल EPFO Subscribers Alert

इस विकल्प के तहत पहले से ही स्वीकार्य श्रेणी में वाणिज्यिक बंधक-आधारित प्रतिभूतियां या आवासीय बंधक-आधारित प्रतिभूतियां, अचल संपत्ति निवेश ट्रस्ट की ओर से जारी इकाइयां, परिसंपत्ति-समर्थित प्रतिभूतियां और बाजार नियामक द्वारा विनियमित बुनियादी ढांचा निवेश ट्रस्ट की इकाइयां शामिल हैं।

ईपीएफओ ने अब तक इन विकल्पों का इस्तेमाल नहीं किया है। बता दें कि म्यूचुअल फंड की तरह काम करता है। यह मार्केट रेग्युलेटर सेबी के दायरे में है।

जमा राशि पर 8.5 फीसदी ब्याज देता है ईपीएफओ EPFO Subscribers Alert

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि ग्राहकों के लिए बेहतर रिटर्न सुनिश्चित करने के लिए इसकी आवश्यकता है। उच्च रिटर्न तभी संभव होगा जब निवेश के लिए नए उपकरणों में निवेश किया जाएगा। पिछले दो वित्त वर्ष से ईपीएफओ अपने ग्राहकों को कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) में जमा राशि पर 8.5 फीसदी ब्याज दे रहा है। यह कई छोटी बचत योजनाओं से अधिक है।

Read Also : Viral Video Of Nora Fatehi Spotted At Airport

Viral Video : Viral Video Of Pavitra Punia And Ejaz Khan Spotted At Airport

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT