होम / How To Avoid The Ill Effects Of Pollution प्रदूषण के दुष्प्रभावों से लड़ने में मदद करने के लिए उत्पाद

How To Avoid The Ill Effects Of Pollution प्रदूषण के दुष्प्रभावों से लड़ने में मदद करने के लिए उत्पाद

Mukta • LAST UPDATED : December 2, 2021, 5:15 pm IST

How To Avoid The Ill Effects Of Pollution दिल्ली जैसे शहर में वायु गुणवत्ता खतरनाक स्तर तक गिर रही है, लोग सांस लेने में तकलीफ, घरघराहट और खांसी जैसी सांस की तकलीफ की शिकायत कर रहे हैं। उच्च प्रदूषण का स्तर इस वर्ष अधिक लोगों को प्रभावित कर रहा है क्योंकि कोविड -19 से उबरने वाले लोगों के एक महत्वपूर्ण अनुपात में पूरी तरह से स्वस्थ फेफड़े नहीं हो सकते हैं।
प्रदूषण के दुष्प्रभाव से निपटने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। नीचे सूचीबद्ध कुछ महत्वपूर्ण उत्पाद हैं जिन्हें आप प्रदूषण से लड़ने के लिए अपना सकते हैं।

एयर प्यूरीफायर (How To Avoid The Ill Effects Of Pollution)

प्यूरीफायर एक ऐसा उत्पाद है जो हर किसी के पास होना चाहिए। यह 4 स्टेज फिल्ट्रेशन के साथ आता है और स्वचालित रूप से वायु गुणवत्ता को भांप लेता है वायुजनित प्रदूषकों को हटा देता है। यह 12 मिनट के भीतर एक मानक कमरे को शुद्ध कर सकता है।

पोर्टेबल आक्सीजन के डिब्बे (How To Avoid The Ill Effects Of Pollution)

पोर्टेबल आक्सीजन कैन की दूसरी पीढ़ी है, जो प्रदूषण और आपात स्थिति जैसी हमारे दैनिक जीवन स्थितियों में अत्यधिक उपयोगी है। शरीर को शहर के प्रदूषण के दुष्प्रभावों से लड़ने में मदद करता है।

वायु गुणवत्ता मीटर (How To Avoid The Ill Effects Of Pollution)

यह पोर्टेबल मीटर घर के अंदर और बाहर हवा की गुणवत्ता का पता लगाने का एक शानदार तरीका है। यह हवा के बिखरने का पता लगाकर आसपास की हवा का पता लगाता है। बड़ी मॉनिटर स्क्रीन को घर, आॅफिस या बाहर कार में आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।

मास्क (How To Avoid The Ill Effects Of Pollution)

फेस मास्क, जैसा कि डॉक्टरों ने सुझाव दिया है, धूल, एलर्जी, धुंध के खिलाफ व्यक्तिगत सुरक्षा प्रदान करता है और गंध विरोधी है। यह सक्रिय कार्बन से बना होता है जिसमें यह सुनिश्चित करने के लिए कपास होता है कि त्वचा पूरे दिन ताजा रहती है। यह धूल से भी सुरक्षा प्रदान करता है और इसे बाहर और घर के अंदर दोनों जगह पहना जा सकता है।

(How To Avoid The Ill Effects Of Pollution)

READ ALSO : How to make Ghee Healthy Body घी कैसे बनाएं शरीर को स्वस्थ

READ ALSO : How to Strong the Immune System टमाटर का जूस इम्यून सिस्टम को मजबूत कैसे करें

READ ALSO : How to make Immunity Booster Decoction इम्यूनिटी

बूस्टर काढ़ा कैसे बनाये

Connect With Us : Twitter Facebook  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT