होम / How To Build Good Relations With In-Laws ससुराल वालों के साथ संबंध शुरू करने के 4 आसान तरीके

How To Build Good Relations With In-Laws ससुराल वालों के साथ संबंध शुरू करने के 4 आसान तरीके

Mukta • LAST UPDATED : December 2, 2021, 3:07 pm IST

How To Build Good Relations With In-Laws ससुराल कितना भी रोमांचक क्यों न लगे, आपके नए घर में पहले कुछ दिन आपके जीवन के सबसे कठिन दिन हो सकते हैं। नई जगह पर बसना न केवल मुश्किल है, बल्कि असहज भी है। इसलिए क्योंकि आप नहीं जानते कि अपने ससुराल वालों के साथ कैसा व्यवहार करना है और उनके साथ क्या चर्चा करनी है।
इसलिए, यदि आप नवविवाहित हैं और अपने ससुराल वालों के साथ बातचीत और अच्छी बांडिग शुरू करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो यहां कुछ तरीके दिए गए हैं जो मदद कर सकते हैं।

उनके प्रयास के लिए उनकी प्रशंसा करें (How To Build Good Relations With In-Laws)

किसी भी बातचीत को शुरू करने का सबसे सुरक्षित तरीका है, तारीफ के साथ शुरूआत करना। यदि आपके ससुराल वाले आपको सहज और घर पर महसूस कराने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, तो उनके प्रयास के लिए उनकी प्रशंसा करें।

How To Build Good Relations With In-Laws

यह एक सरल और मधुर धन्यवाद हो सकता है या ‘आप पहले से ही घर पर महसूस कर रहे हैं’ कहकर अपनी प्रशंसा व्यक्त करने का एक कम महत्वपूर्ण तरीका हो सकता है। यह सब धीरे-धीरे अजीबता को खत्म करने में मदद करेगा और आप चीजों पर विस्तार से चर्चा करने में सक्षम हो सकते हैं।

सलाह के लिए पूछना (How To Build Good Relations With In-Laws)

यदि यह रिश्तेदारों से मिलने या रात के खाने के लिए किसी विशेष व्यंजन को पकाने के लिए एक पोशाक चुनने के बारे में है, तो हमेशा सलाह लें। यह आपके ससुराल वालों को प्यार, मूल्यवान और विशेष महसूस कराएगा। यह हमेशा अपने बंधन को मजबूत करने का एक शानदार तरीका है।

तो, अगली बार खुद निर्णय लेने से पहले, कोशिश करें और अपने ससुराल वालों को इसमें शामिल करें और सलाह और सुझावों के लिए खुले रहें। इससे हमारा मतलब यह नहीं है कि आप अपनी स्वतंत्रता खो दें, आखिरकार, समूह में किए जाने पर कुछ निर्णय बेहतर होते हैं।

उन्हें अपनी पसंद की चीजों से आश्चर्यचकित करें (How To Build Good Relations With In-Laws)

ऐसा करते समय, आपको अपने ससुराल वालों को क्या पसंद है और क्या नहीं, यह जानने के लिए आपको अपने जीवनसाथी की मदद की आवश्यकता हो सकती है। एक बार जब आप इसका पता लगा लें, तो उनके लिए मीठे सरप्राइज की योजना बनाएं।

How To Build Good Relations With In-Laws

उनकी पसंदीदा डिश पकाएं, उन्हें उनके सामान्य समय पर चाय दें, या जब आप आउटिंग से घर लौटते हैं तो बस उन्हें कुछ दें। यह सब आपको उन्हें बेहतर तरीके से जानने में मदद करेगा, और आपकी बॉन्डिंग निश्चित रूप से धीरे-धीरे मजबूत होगी।

अपनी गलतियों को स्वीकार करें (How To Build Good Relations With In-Laws)

अंत में, कभी भी झूठ न बोलें या अपनी गलतियों से दूर न भागें। मनुष्य गलतियाँ करते हैं और उन्हें स्वयं स्वीकार करना हमेशा एक अच्छा विचार है। इसलिए, यदि आपने कुछ खो दिया है जो आपके ससुराल वालों ने आपको सुरक्षित रखने के लिए दिया था या कोई काम करना भूल गए थे, तो इसके बारे में अपने ससुराल वालों से बात करें।

माफी मांगें और उन्हें बताएं कि ऐसा दोबारा नहीं होगा। हालांकि इसे करने के लिए बहुत साहस की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन आपको इसे करने का कभी पछतावा नहीं होगा। क्योंकि संभावना है, जल्द ही किसी को इसका पता चल जाएगा और आप शमिंर्दा रह जाएंगे। इसलिए, पहल करें और अपने परिवार से कुछ प्रशंसा अर्जित करें। यह आपके बंधन में एक चुटकी विश्वास जोड़कर बढ़ने में मदद करेगा।

(How To Build Good Relations With In-Laws)

READ ALSO : How to make Ghee Healthy Body घी कैसे बनाएं शरीर को स्वस्थ

READ ALSO : How to Strong the Immune System टमाटर का जूस इम्यून सिस्टम को मजबूत कैसे करें

READ ALSO : How to make Immunity Booster Decoction इम्यूनिटी

बूस्टर काढ़ा कैसे बनाये

Connect With Us : Twitter Facebook  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT