होम / हुंडई टक्सन 2022 जुलाई में होगी इंडिया में लॉन्च, फाइव सीटर एसयूवी में क्या क्या है फीचर्स , जानें

हुंडई टक्सन 2022 जुलाई में होगी इंडिया में लॉन्च, फाइव सीटर एसयूवी में क्या क्या है फीचर्स , जानें

India News Desk • LAST UPDATED : May 23, 2022, 4:42 pm IST

इंडिया न्यूज़, Automobile News: हुंडई ने पुष्टि की है कि वह 2022 की दूसरी छमाही में भारत में नई जनरेशन की कार टक्सन को लॉन्च करेगी। टक्सन भारत में ब्रांड के प्रमुख दहन-इंजन की पेशकश के रूप में सामने आएगी, और इस तरह, ब्रांड की पेशकश की जाने वाली सर्वोत्तम सुविधाओं और तकनीक की सुविधा होगी।

हुंडई ने इसके अलावा भारत-स्पेक टक्सन के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो हम आधिकारिक फोटोज से ले सकते हैं जो ब्रांड ने भारत के लिए मॉडल तैयार किया है। ऐसा लगता है कि हमें एसयूवी का लॉन्ग-व्हीलबेस (2,756 मिमी) मॉडल प्राप्त होगा, जो कि पांच सीटर होने के बावजूद, यूरोप में पेश किए गए शॉर्ट व्हीलबेस मॉडल के मुकाबले में पिछली सीट और बूट में अधिक स्थान के साथ आएगा।

फीचर्स ऑफ़ हुंडई टक्सन 2022

Hyundai Tucson to be launched

हम यह भी बता सकते हैं कि हुंडई ने इस कार के लिए स्टाइलिश 19-इंच के अलॉय व्हील्स को चुना है जो कार को विदेशों में मिलते हैं, इसके बजाय अधिक समझदार 18-इंच विकल्प चुनते हैं। यह, उनके लम्बे टायर साइडवॉल के साथ, भारतीय सड़कों पर बेहतर सवारी का एक्सपीरियंस देते है।

‘स्पोर्टीनेस’ डिजाइन के साथ आएगी टक्सन

ह्युंडई ने ब्रांड की नई ‘सेंसुअल स्पोर्टीनेस’ डिजाइन लैंग्वेज को बरकरार रखा है, जो शार्प क्रीज़ और एंगल्स से भरी हुई है, जो इसे बाजार की किसी भी अन्य कार से अलग कर देगी, जिससे यह तुरंत पहचानने योग्य हो जाएगी। डिजाइन का एक बड़ा हिस्सा विशाल ग्रिल है जो कार के आगे की चौड़ाई को फैलाता है और त्रिकोणीय एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप तत्वों को इसके आकार में नई लुक देता है। हेडलैम्प्स बम्पर में नीचे अलग-अलग पॉड्स में बैठते हैं।

Hyundai Tucson भारत के लिए होगी ‘फ्लैगशिप SUV’

यह एक मार्क के साथ आती है, जैसा कि हम जानते हैं कि हुंडई इस साल के अंत में अपना ऑल-इलेक्ट्रिक फ्लैगशिप EV क्रॉसओवर, Ioniq 5 लॉन्च करेगी। फिर भी, यह सबसे बड़ी और सबसे शक्तिशाली ड्यूल-इंजन वाली एसयूवी होगी। जो suv लवर्स को पसंद भी आएगी। इसकी लॉन्चिंग डेट अभी सामने नहीं आयी है लेकिन ये कहा जा रहा है की ये कार 2022 के बिच के महीने में सभी के सामने आएगी।

Hyundai Tucson to be launched

जैसे, यह ब्रांड के भारत लाइन-अप में Hyundai Alcazar से ऊपर का होगा, और इसके 2.0 MPI नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को सात-सीटर के साथ साझा करने की संभावना है। डीजल इंजन के लिए, हालांकि, उम्मीद है कि हुंडई आउटगोइंग टक्सन की 2.0 सीआरडीआई मोटर के एक मॉडल तैयार करेगी; Alcazar से 1.5bs छोटा होगा। इसके अतिरिक्त, पुराने टक्सन की तरह, हुंडई संभवतः टॉप-स्पेक मॉडल पर AWD की पेशकश करेगी।

ADAS तकनीक से लेस होगी 2022 Hyundai Tucson

फ्लैगशिप टैग अपने साथ हुंडई द्वारा पेश की जाने वाली सबसे अच्छी सुविधाएँ भी लाता है, जिसमें संभवतः ‘ब्लूलिंक’ कनेक्टेड तकनीक, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक पैनोरमिक सनरूफ और एक 10.25-इंच टचस्क्रीन, और भी बहुत कुछ शामिल होंगे। हालाँकि, नया, सेंसर-आधारित ADAS तकनीक के अतिरिक्त हो सकता है।

कार की संभावित प्राइस रेंज 

इसकी विशेषताओं, इंजनों, आकार और 25 लाख-30 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के बीच अनुमानित कीमत को देखते हुए, नई हुंडई टक्सन ने एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर और महिंद्रा एक्सयूवी700 जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ अपने काम में कटौती की है। , और ऊपरी छोर पर जीप कंपास, सिट्रोएन सी5 और वीडब्ल्यू टिगुआन की पसंद। हालाँकि, इसकी तीखी स्टाइल इस बार इसे एक तेज टक्कर देने की संभावना है।

ये भी पढ़ें : महिंद्रा स्कार्पियो -N इंडिया मे इस दिन होगी लांच, SUV के एडवांस फीचर्स को देखकर हो जाएंगे हैरान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT