Friday, December 3, 2021
HomeKaam Ki BaatIED Blast नक्सलियों ने बम लगाकर रेल पटरी उड़ाई

IED Blast नक्सलियों ने बम लगाकर रेल पटरी उड़ाई

IED Blast

इंडिया न्यूज़ नई दिल्ली

झारखंड में नक्सलियों ने बम लगाकर रेल पटरी को उड़ा दिया। यह कार्रवाई माओवादियों ने तब की जब सुरक्षाबलों ने इनके नेता को गिरफ्तार कर लिया है। प्रशांत बोस की गिरफ्तारी से तिलमिलाए नक्सलियों ने झारखंड में उपद्रव फैलाना शुरू कर दिया है। बता दें कि प्रशांत भाकपा माओवादी नक्सली संगठन का नेता है जिस पर सुरक्षाबलों ने एक करोड़ रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। सुरक्षाबलों ने खुफिया जानकारी के आधार पर छापामारी की और बोस की पत्नी शीला मरांडी को भी हिरासत में ले लिया था।

अपने नेता की रिहाई को लेकर नक्सलियों की कार्रवाई(IED Blast)

शुक्रवार रात माओवादियों ने झारखंड के टोरी रिचुघुटा डेम स्टेशन के रेलवे ट्रैक आईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया है। नक्सली अपने नेता की गिरफ्तारी से नाराज चल रहे हैं। वहीं रिहाई के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए नक्सलियों ने यह कार्रवाई कर सरकार को चेताने की कोशिश की है।

ट्रेनों का आवागमन हुआ बाधित(IED Blast)

जानकारी के अनुसार विरोध जता रहे नक्सलियों ने चक्रधरपुर रेल मंडल के लोटापहाड़-सोनुवा स्टेशन के बीच आईईडी लगाकर रेल पटरियों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। जिसकी वजह से कई ट्रेन कई स्टेशनों पर अस्थाई तौर पर रोक दी हैं। वहीं मुंबई-हावड़ा ट्रेक पर परिचालन रूक गया है। इससे पहले नक्सलियों ने शुक्रवार देर रात एक बजे टोरी-लातेहार के रेलखंड पटरी उड़ा दी थी।

सुरक्षा एजेंसियों पूरी तरह सतर्क(IED Blast)

माओवादियों के नेता की गिरफ्तारी के बाद जैसे ही नक्सलियों ने रेलवे लाइनों को निशाना बनाना शुरू किया तो सुरक्षा एजेंसियों के साथ ही खुफिया विभाग भी अलर्ट हो गए हैं। नक्सलियों की मंसूबों को विफल करने के लिए सुरक्षाबलों ने विशेष अभियान छेड़ दिया है। वहीं जगह-जगह तलाशी अभियान के साथ ही सर्च आॅपरेशन भी चलाया जा रहा है।

Read More : Dangerous Earthquake in Haryana Magnitude of 3.3 हरियाणा में भूकंप के झटके, लोग घरों से बाहर निकले

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE