होम / Travel Now Pay Later: भारतीय रेलवे ने लॉन्च किया यात्रियों के लिए एक दम नई फैसिलिटी, अब यात्री यात्रा करने के बाद भी दे सकते हैं किराया

Travel Now Pay Later: भारतीय रेलवे ने लॉन्च किया यात्रियों के लिए एक दम नई फैसिलिटी, अब यात्री यात्रा करने के बाद भी दे सकते हैं किराया

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : October 19, 2022, 11:27 am IST

(इंडिया न्यूज़, Indian Railways launched a new facility for passengers): भारतीय रेलवे अपने यात्रियों की सहूलियत का काफी ध्यान रखता है। लगातार कई तरह की सुविधाएं रेलवे द्वारा अपने पैसेंजर्स को दी जाती हैं। इसी बीच रेलवे ने टिकट को लेकर यात्रियों को सुविधा दी है। अगर आप ट्रेन से यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके बहुत काम की है।

देश में फेस्टिव सीजन कि शुरुआत हो गई। ऐसे में कई लोग अपने घर को जा रहे है। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए कई फेस्टिव स्पेशल ट्रैन चलाई है। आपको बता दें, IRCTC ने यात्रियों सुविधा के लिए एक एक नई फैसिलिटी देने जा रहा है।

इस फैसिलिटी का नाम है ‘ट्रैवल नाउ पे लेटर’। इसके जरिए ग्राहक खाते में बिना पैसे के भी रेलवे टिकट की बुकिंग (Railway Ticket Booking TNPL) कर सकते हैं। यह सुविधा आपको आईआरसीटीसी के रेल कनेक्ट ऐप पर भी मिलती है। ‘Travel Now Pay Later’ की फैसिलिटी देने के लिए आईआरसीटीसी ने CASHe के साथ पार्टनरशिप किया है।

 6 महीने के बाद करें टिकट का पेमेंट

अगर आप दिवाली या छठ पर आप घर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आईआरसीटीसी का ‘ट्रैवल नाउ पे लेटर’ का आप इस्तेमाल कर ट्रेन में सीट की बुकिंग करा सकते हैं। कई बार लोगों के साथ ऐसा होता है कि उन्हें आपातकाल में किसी टिकट की बुकिंग करनी है, लेकिन उनके पास टिकट बुकिंग के पैसे नहीं हैं। ऐसे में आप इस सुविधा का लाभ उठाकर बिना पैसे खर्च किए रेलवे टिकट बुक कर सकते हैं।

आप CASHe के ईएमआई ऑप्शन को चुनकर आसानी से टिकट बुक कर सकते हैं। आप इस टिकट का पेमेंट 3 से 6 महीने की ईएमआई ऑप्शन (EMI Options) के जरिए कर सकते हैं। इस सुविधा के जरिए देशभर के करोड़ो रेलवे यात्रियों को बहुत बड़ा लाभ मिलेगा। आपको बता दें कि ट्रैवल नाउ और पे लेटर की सुविधा का यूज आप तत्काल और नॉर्मल दोनों तरह के टिकट बुकिंग के लिए कर सकते हैं। इस सुविधा का यूज करने के लिए आपको किसी तरह के डॉक्यूमेंटेशन की जरूरत नहीं है.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Reduce Salt: ज्यादा नमक का सेवन करने वाले सावधान! हृदय रोग से यूरोप में डेली हो रही 10000 लोगों की मौत, WHO की चेतावनी-Indianews
सुनील छेत्री के संन्यास की घोषणा के बाद भावुक हुए Ranveer Singh, दिया यह इमोशनल रिएक्शन -Indianews
Mamata Banerjee: ‘बाहरी समर्थन’ वाले बयान पर बोले कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी, कहा-ममता पर भरोसा मत करो वह बीजेपी के साथ भी जा सकती हैं-Indianews
Delhi BJP Office: दिल्ली बीजेपी कार्यालय में लगी आग, शॉर्ट सर्किट की आशंका-Indianews
Jaw Locked: रात में उबासी लेते वक्त लड़की का खुला ही रह गया मुंह, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान-Indianews
Debit Card: डेबिट कार्ड के बिना भी निकाल सकते हैं ATM से पैसा, जानें कैसे
Lok Sabha Election: आम आदमी पार्टी से प्रश्न क्यूं नहीं पूछते किसान संगठन, जाखड़ ने किया सवाल
ADVERTISEMENT