होम / Karwa Chauth Makeup Tips करवा चौथ पर करें नेचुरल ग्लो के लिए अपनाएं ये टिप्स

Karwa Chauth Makeup Tips करवा चौथ पर करें नेचुरल ग्लो के लिए अपनाएं ये टिप्स

India News Editor • LAST UPDATED : October 22, 2021, 12:48 pm IST

Karwa Chauth Makeup Tips: Karva Chauth Par Keise Payen Natural Glow : शादी के बाद पहला करवाचौथ हो या दसवां, महिलाओं को इस दिन सजने-संवरने का खूब उत्साह रहता है। इस दिन हर महिला चाहती है कि वह दूसरी किसी भी महिला से ज्यादा खूबसूरत लगे।

अगर इस करवा चौथ आप भी शाम को पूजा करते समय अपना नेचुरल स्किन ग्लो बरकरार रखते हुए दुल्हन जैसी खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो ट्राई करें ये सीक्रेट मेकअप टिप्स।

नेचुरल मेकअप (Karwa Chauth Makeup Tips)

मेकअप में ब्लशर लगाने से नेचुरल ग्लो मिलता है। आप लिपस्टिक को ब्लश की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं लेकिन इसे सीधे तौर पर नहीं लगाएं। लिपस्टिक को उंगली से हल्का सा दबाते हुए गाल पर मलिए, जब तक कि आपको नेचुरल कलर न मिल जाए।

Karva Chauth Par Keise Payen Natural Glow
– एक अच्छे मॉइश्चराइजर को स्पंज की मदद से माथे, गाल, नाक और ठोडी पर लगाएं।
– इसके बाद गोल्डन कलर का आईशैडो पलकों पर लगाएं। इसे स्किन के कलर से मैच होने तक मिलाएं। इसके बाद हाईलाइटर की मदद से आंखों को उभारें। आईब्रो पेंसिल की मदद से आईब्रो को भरें।
– आंखों के बाहरी कोने से शुरू करके अंदरुनी कोने तक लाइनर लगाएं। आंखों के बाहरी हिस्से पर एक छोटा सा स्ट्रोक बनाएं। उसके बाद मसकारा और काजल की मदद से आखों के मेकअप को पूरा कर लें। आंखों को स्मोकी लुक देने के लिए ब्राउन और ब्लैक आईशैडो मिलाकर लगाएं।
– होंठों पर लिपस्टिक लगाने के लिए लिप लाइनर का रंग आपकी लिपस्टिक के कलर से मैच करता हुआ होना चाहिए। उसके बाद होंठों में कलर भरने के लिए किसी अच्छे लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें।
ट्राई करें भारी झुमके
अगर आपने करवा चौथ पर अपना मेकअप हल्का रखा है तो उसके साथ बड़े-बड़े झुमके पहनें। साथ ही नोज रिंग बड़ी कैरी कर रही हैं तो मांग टीका छोटा पहनें।
जूड़ा नहीं इस करवा चौथ फ्रंट पफ ट्राई करें
अब तक आपने फिल्मों में कई अभिनेत्रियों को लंहगों के साथ बड़े जूड़े बनाए हुए देखा होगा। लेकिन अब यह फैशन थोड़ा पुराना हो गया है। इस करवा चौथ हल्के मेकअप के साथ जूड़ा नहीं पफ ट्राई करें। अगर चेहरे पर पफ सूट न करें तो बालों में सेंट्रल पार्टिंग करके बालों को फ्लैट खुला छोड़ दें।

हैवी एम्ब्रॉयडरी के आउटफिट करें ट्राई (Karva Chauth Par Keise Payen Natural Glow)

करवा चौथ पर अक्सर महिलाएं ट्रेडिशनल आउटफिट्स पहनना पसंद करती हैं। कई महिलाएं इस दिन अपनी शादी में पहनी गई साड़ी या लहंगें को पहनती हैं। अगर आपको इस बार दूसरों से अलग दिखना है तो आप हैवी एम्ब्रॉयडरी की लाइट वेट आउटफिट ट्राई कर सकती हैं।

इसके लिए आप हैवी लुक वाली कुर्ती को लहंगे या लाईट वेट के एथनिक स्टाईल के प्लाजो के साथ भी पहन सकती हैं साथ ही हैवी एम्ब्रॉयडरी ब्लाउज के साथ बीडिड या स्टोन वर्क के बॉर्डर वाली लाईट वेट साड़ी से अपने करवा चौथ लुक को कंप्लीट कर सकती हैं।

ज्वैलरी (Karva Chauth Par Keise Payen Natural Glow)

महिलाओं और गहनों का रिश्ता बहुत पुराना है। अक्सर ट्रेडिशनल और एथनिक लुक के लिए महिलाएं हैवी ज्वैलरी पहनना पसंद करती हैं। अगर आप आफिस जाने वाली महिला हैं तो आप फंकी और लाइट वेट ज्वैलरी भी ट्राय कर सकती हैं। इसके अलावा आप मांग टीका,गोड़ला या माथा पट्टी भी पहन सकती हैं।

करवा चौथ पर ध्यान रखने योग्य क्या करें और क्या न करें (Karva Chauth Par Kya Karen Or Kya Na Karen)

* एक सास अपनी बहू को जो सरगी देती है वह न केवल प्रथा है बल्कि इसमें वह भोजन भी होता है जिसे आप सुबह सूर्योदय से पहले खाते हैं। चूंकि आपको केवल एक बार खाने की अनुमति नहीं है, इसलिए सिरदर्द, चक्कर आने से बचने के लिए सही खाना जरूरी है। कोशिश करें कि सुबह के समय प्रोटीन और कॉम्प्लेक्स कार्ब्स से भरपूर खाद्य पदार्थों को शामिल करें। ये पचने में थोड़ा अधिक समय लेते हैं और आपको अधिक समय तक भरा हुआ रखते हैं, साथ ही आपकी भूख को भी शांत करते हैं।

Karva Chauth Par Keise Payen Natural Glow

Also Read : खुद को किसी से भी कम ना समझें, इन तरीकों से बढ़ाएं सेल्फ कॉन्फिडेंस

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections 2024: 44% मौजूदा सांसदों पर आपराधिक केस, 5% अरबपति, क्या कहती है ADR रिपोर्ट
R Madhavan ने रहना है तेरे दिल में की शूटिंग से खास यादें की शेयर, पत्नी को लेकर सुनाया स्पेशल किस्सा
Bill Gates and PM Modi Interaction: बिल गेट्स और पीएम मोदी की खास मुलाकात, नीलगिरि चाय और पश्मीना के साथ दिया ये तोहफा
J&K Avalanche: जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में भारी हिमस्खलन, कई लोग घायल
Arvind Kejriwal Arrest: सीएम केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में महारैली का आयोजन, विपक्ष के ये नेता होंगे शामिल, देखें लिस्ट
IPL 2024: ‘साक्षी भाभी के बाद, मैं ही अकेला शख्स हूं…, रवींद्र जड़ेजा ने मंच पर धोनी से किया मजाक
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत के बाद, चंद्रशेखर को है आज़म ख़ान की चिंता, सरकार से की ये मांग
ADVERTISEMENT