होम / कीवी स्किन को चमकदार बनाने में करता है मदद, इन 4 तरीकों से फेस पैक बना कर करें इस्तेमाल

कीवी स्किन को चमकदार बनाने में करता है मदद, इन 4 तरीकों से फेस पैक बना कर करें इस्तेमाल

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : February 18, 2023, 9:01 pm IST

इंडिया न्यूज़: (How to Use Kiwi For Glowing Skin) कीवी एक बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है। यह सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। बता दें कि इसमें मौजूद विटामिन-K, विटामिन-C, विटामिन-E और अन्य पोषक तत्व शरीर के कई रोगों से बचाता हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कीवी स्किन को चमकदार बनाने में भी मदद करता है। जी हां, इसके इस्तेमाल से आप ग्लोइंग त्वचा भी पा सकते हैं। तो यहां जानिए कीवी से फेस पैक बनाने के ये 4 तरीकें।

1. ऑलिव ऑयल और कीवी का फेस पैक

सबसे पहले कीवी का पेस्ट तैयार कर लें, इसमें एक चम्मच ऑलिव ऑयल मिला दें। इस मिश्रण को अच्छी तरह फेंट लें, फिर चेहरे पर लगाएं। लगभग 15 मिनट वॉश कर लें। इस फेस पैक के इस्तेमाल से रूखी त्वचा से राहत पा सकते हैं।

2. बादाम का तेल और कीवी का फेस पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में कीवी को अच्छी तरह मैश कर लें, अब इसमें बादाम का तेल और बेसन डालें। इससे अच्छी तरह मिलाएं और स्मूद पेस्ट तैयार कर लें। फिर इस पैक को चेहरे पर लगाएं, करीब 10 से 15 मिनट बाद पानी से धो लें। फिर चेहरे पर हल्के हाथों से मॉइश्चराइज करें।

3. कीवी और शहद का पैक

शहद और कीवी का इस्तेमाल कर फेस पैक बना सकते हैं। इसके लिए एक बाउल में कीवी को मैश कर लें, इसमें एक चम्मच शहद और दही मिलाएं। इसे चेहरे पर अप्लाई करें, कुछ देर बाद पानी से साफ कर लें। इसमें मौजूद एक्सफोलिएटिंग गुण डेड स्किन को हटाने में मदद करते हैं।

4. एलोवेरा जेल और कीवी का पैक

इसे बनाने के लिए एक बाउल में कीवी को अच्छी तरह मैश कर लें, और इसमें एलोवेरा जेल मिलाएं। चेहरे को पानी से अच्छी तरह धो लें, फिर इस फेस पैक को अप्लाई करें, लगभग 10 से 15 मिनट बाद साफ पानी से धो लें। इससे आपके चेहरे पर दाग-धब्बों की समस्या से निजात मिलेगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT