होम / Lakhimpur Violence कल होगी मामले पर सुनवाई

Lakhimpur Violence कल होगी मामले पर सुनवाई

India News Editor • LAST UPDATED : October 19, 2021, 9:56 am IST
Lakhimpur Violence case will be heard tomorrow
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Lakhimpur Violence  : लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे किसानों पर भाजपा नेताओं ने गाड़ी चढ़ा दी थी जिसमें चार किसानों सहित कुल आठ लोगों की मौत हुई थी। इस मामले में केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र पर आरोप लगे थे। जिसके बाद अजय ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण भी कर दिया था। इस मामले में अगली सुनवाई कल 20 अक्टूबर (बुधवार) को सुप्रीम कोर्ट में होगी। यह सुनवाई मुख्य न्यायाधीश एन वी रमण की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ के समक्ष होगी।
पिछली सुनवाई में राज्य सरकार को लगाई थी फटकार (Lakhimpur Violence)

ज्ञात रहे इस मामले को लेकर आठ अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की थी।  मुख्य न्यायाधीश एन वी रमण, न्यायाधीश सूर्यकांत और न्यायाधीश हेमा कोहली की पीठ ने नृशंस हत्या को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर असंतोष व्यक्त किया था।

18 अक्टूबर को किसानों ने किया था रेल यातायात बाधित (Lakhimpur Violence)

लखीमपुर हिंसा के मुख्यारोपी आशीष मिश्र और केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र पर ठोस कार्रवाई की मांग को लेकर किसान यूनियन ने देश व्यापी रेल रोको प्रदर्शन का ऐलान किया था। जिसके चलते सुबह 10 बजे से लेकर शाम तक उत्तर भारत में रेल यातायात पर प्रतिकूल असर पड़ा था। किसान जत्थेबंदियों का कहना था कि जब तक लखीमपुर हिंसा का शिकार परिवारों को न्याय नहीं मिल जाता तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा।

लेटेस्ट खबरें