होम / Loan For Marriage इन बैंको से आप भी ले सकते हैं शादी के लिए लोन

Loan For Marriage इन बैंको से आप भी ले सकते हैं शादी के लिए लोन

Sameer Saini • LAST UPDATED : January 8, 2022, 5:07 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Loan For Marriage भारत में इन महीनो में सबसे अधिक शादियां होती है। इसलिए इसे शादियों का सीजन भी कहा जाता है। लोग इन शादियों में अच्छा खासा पैसा लुटाते हैं। क्या आप भी उन्हीं में से एक हैं? अरे घबराइए मत अब आपको पैसो की कोई कमी नहीं होगी। अब घर की शादी के लिए आप मैरिज लोन का फायदा उठा सकते हैं। इससे आपकी शादी में लगने वाले पैसो की सारी टेंशन खत्म हो जाएगी। आपको इस लोन की सुविधा एचडीएफसी, एसबीआई, पीएनबी के अलावा कई बैंक्स देते हैं। (Loan for marriage sbi)

कितना लोन कर सकते है प्राप्त

शादी के लिए एचडीएफसी, एसबीआई, पीएनबी अदि सभी बैंक्स के पास यह सुविधा उपलब्ध हैं। आपको बता दें कि शादी के लिए 50,000 से लेकर 20 लाख रुपये तक लोन के लिए आप अप्लाई कर सकते है और लोन को चुकाने के लिए जलबाज़ी भी नहीं की जाती उसके लिए भी आपको काफी समय दिया जाता है। आप लोन चुकाने के लिए 12 महीने से 60 महीने की अवधि का समय ले सकते हैं। (Loan For Marriage)

21 साल की उम्र के बाद ले सकते है लोन

यदि आपको मैरिज लोन के लिए अप्लाई करना है तो आपकी उम्र 21 साल या उससे ज़्यादा होनी ज़रूरी हैं, साथ ही आप इस लोन को 58 साल की उम्र तक ले सकते हैं। एक और बात जो आपके लिए जान लेना बहुत ज़रूरी है कि लोन लेने के लिए आपसी monthly इनकम कम से कम 15,000 रुपये होनी चाहिए। (Loan For Marriage)

CIBIL Score 700 रुपए से अधिक (Marriage Loan)

वहीं लोन सुविधा पाने के लिए आपका CIBIL Score 700 रुपए से अधिक होना चाहिए। अगर इससे कम हुआ तो आपको लोन नहीं मिल पाएगा। लोन प्रोसेस होने पर 2.50 फीसदी का लोन Processing चार्ज लगेगा। (Loan For Marriage)

इन डाक्यूमेंट्स की ज़रूरत

बैंक से लोन पाने के लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं, जिसमें आपको Latest Salary Slips, फोटो, KYC आदि आपको जमा करना होगा। (Marriage loan HDFC)

Loan For Marriage

Also Read : Instant Loan for Students विदेशो में एजुकेशन लोन हुआ सस्ता

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT