होम / Sahajanand Medical Technologies मेडिकल स्टेंट बनाने वाली कंपनी का आएगा आईपीओ

Sahajanand Medical Technologies मेडिकल स्टेंट बनाने वाली कंपनी का आएगा आईपीओ

India News Editor • LAST UPDATED : September 28, 2021, 11:55 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
(Sahajanand Medical Technologies) कार्डिएक स्टेंट बनाने वाली कंपनी सहजानंद मेडिकल टेक्नोलॉजीज जल्द ही अपना आईपीओ लाएगी। कंपनी ने बाजार से 1500 करोड़ रुपए जुटाने के लिए सेबी के पास अपने डाक्यूमेंट्स जमा करवाए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस आईपीओ के जरिए 410.33 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर्स जारी किए जाएंगे। जबकि 1,089.67 करोड़ के शेयर्स आफर फॉर सेल के जरिए बेचे जाएंगे। OFS के हिस्से के रूप में, समारा कैपिटल मार्केट्स होल्डिंग लिमिटेड 635.56 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी और NHPEA स्पार्कल होल्डिंग्स BV 320.36 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी। वर्तमान में समारा कैपिटल की 36.59 फीसदी हिस्सेदारी और NHPEA स्पार्कल होल्डिंग BV के पास फर्म में 18.44 फीसदी की हिस्सेदारी है। कंपनी द्वारा फ्रेश इश्यू से प्राप्त राशि का उपयोग ऋण का भुगतान करने, कंपनी की अप्रत्यक्ष विदेशी सहायक कंपनी वैस्कुलर इनोवेशन कंपनी लिमिटेड की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने और सामान्य कॉपोर्रेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

चिकित्सा उपकरण बनाने वाली भारत की सबसे बड़ी कंपनी

सहजानंद मेडिकल टेक्नोलॉजीज चिकित्सा उपकरण बनाने वाली भारत की सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी कार्डियक स्टेंट के निर्माण में माहिर है और वर्तमान में इसका कोई लिस्टेड समकक्ष नहीं है। कंपनी एक प्रमुख चिकित्सा उपकरण खिलाड़ी है जो विश्व स्तर पर संवहनी उपकरणों का शोध, डिजाइन, विकास, निर्माण और विपणन करता है। यह कंपनी सूरत, गॉलवे, आयरलैंड और नोंथबुरी, थाईलैंड में तीन रिसर्च एंड डेवलपमेंट सुविधाएं संचालित करती है। यह कंपनी विश्व स्तर पर वैस्कुलर डिवाइसों से संबंधित रिसर्च, डिजाइनिंग, डेवलपिंग, मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग का काम करती है। कंपनी ऐसे प्रोडक्ट्स बेचती है, जो इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी में उपयोग किए जाते हैं।

Also Read : Evergrand : चीन की बड़ी रियल एस्टेट कंपनी दिवालिया होने की कगार पर, भारत समेत कई देशों के शेयर बाजार में भारी गिरावट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: MI की हार के बाद नेहल वढेरा ने कहा टी20 में माइलस्टोन के मायने नहीं, टीम के लिए बोली ऐसी बात
Whatsapp: अब बिना इंटरनेट के भी भेज सकेंगे फोटो, Whatsapp जल्द जारी करेगा बड़ी अपडेट-Indianews
Aparna Das Wedding: तमिल एक्ट्रेस ने हल्दी की तस्वीरों से जीता दिल, साउथ की सबसे मशहूर शादी में हुई शामिल
Women Health: प्रेगेंसी में अपने और बच्चे के लिए चुने सही डाइट प्लान, इन आदतों से स्वस्थ होगा शिशु – Indianews
पॉटरी क्लास में दिखा Hrithik-Saba का प्यार, सेल्फी ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम
IPL Lowest Total: आज ही के दिन RCB के नाम दर्ज हुआ था अनचाहा रिकॉर्ड, KKR के हाथों लिखा गया था दुर्भाग्य
Patanjali Misleading Ads: माफीनामा के बावजूद पतंजलि टीम को सुप्रीम कोर्ट ने फिर लगाई फटकार, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT