होम / मेहंदी महिलाओं के श्रृंगार का अहम हिस्सा

मेहंदी महिलाओं के श्रृंगार का अहम हिस्सा

Sunita • LAST UPDATED : September 8, 2021, 7:51 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली

Country हो या Foreign, शादी हो या त्योहार, बिना मेहंदी के महिलाओं का श्रृंगार अधूरा होता है। जब तक हाथों में मेहंदी न लगी हो तब तक हाथ फीके लगने लगते हैं। मेहंदी ही है जो हाथों को बहुत ही खूबसूरत बनाती है। तीज से लेकर करवाचौथ, रक्षाबंधन और भी दूसरे फेस्टिवल में तरह-तरह के मेहंदी डिजाइन्स से वो अपने हाथों को सजाती हैं। प्राचीन काल से ही त्यौहारों और मंगल कार्यों पर हाथों में मेंहदी लगाना शुभ माना गया है।

फूलों वाली डिजाइन

यदि आप व्रत-त्योहार या किसी खास पूजा के लिए मेहंदी लगवाने की सोच रही हैं, तो फ्लोरल यानी फूलों वाली डिजाइन ट्राई कर सकती हैं। यह दिखने में जितना अच्छी लगती है, बनाने में उतनी ही आसान है। Floral Design के साथ आप फ्लोरल आउटफिट भी ट्राई कर सकती हैं।

Shaded Mehndi

यदि आप बहुत Heavy Design नहीं लगवाना चाहतीं, तो शेडेड मेहंदी आपके लिए बेस्ट है। इसे आप दोस्त की शादी से लेकर किसी अन्य फंक्शन में भी लगवा सकती हैं। थोड़ी स्टाइलिश और मॉर्डन महिलाओं को इस तरह की डिजाइन खासतौर पर पसंद आती है।

Arabian Mehndi

Mehndi की अरेबियन डिजाइन भी महिलाओं के बीच बहुत लोकप्रिय है। साथ-सुथरी और स्टाइलिश दिखने वाली यह डिजाइन हर मौके के लिए बेस्ट है। ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न ड्रेस तक आप इस ड्रेस को ट्राई कर सकते हैं।

ट्रेडिशनल Mehndi Design

शादी, Karva Chauth और तीज से पारंपरिक त्योहरों के मौके पर दुल्हन वाले लुक के लिए ट्रेडिशनल मेहंदी डिजाइन बेहतरीन विकल्प है। पूरे हाथों पर भरकर लगाई जाने वाली यह डिजाइन आपके हाथों की सुंदरता में चार चांद लगा देती हैं, हां इस तरह की डिजाइन बनाने में समय बहुत लगता है।

बेल डिजाइन की Mehndi

बेल वाले Design की मेहंदी सभी को भाती है। यह Simple और सोबर महंगी काफी असानी से लग जाती है, इसे लगाने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती। यह हाथों पर बेहद स्टाइलिश दिखती है।

लेटेस्ट खबरें

अचानक डरावनी फिल्म में बदल गई शख्स की जिंदगी! सता रहा जान जाने की खतरा
LSG vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध LSG ने हासिल की आसान जीत, राहुल-डिकॉक ने खेली धमाकेदार पारी
घर बैठे शाइनी और स्ट्रेट हेयर के लिए इन मास्क को करें अप्लाई, रूखे-बेजान बाल होंगे हेल्दी -Indianews
MS Dhoni: CSK के लिए एमएस धोनी ने खेली सनसनीखेज पारी, की गेंदबाजों की जमकर धुनाई
Acne Remedies: गर्मियों में एक्ने से हो रहें हैं परेशान, तो अपनी स्किन केयर में इन टिप्स को करें शामिल -Indianews
Lok Sabha Election: 8 हेलिकॉप्टर के सहारे कांग्रेस के स्टार प्रचारक, जानें कैसा चल रहा चुनावी प्रचार
Arti Singh ने अपनी हल्दी सेरेमनी की शेयर की झलकियां, ढोल के साथ दुल्हन के घर पहुंचकर दूल्हे राजा ने दिया सरप्राइज -Indianews