होम / Militant At Delhi Alert काबुल में हुए विस्फोट में शामिल आतंकी दिल्ली में मौजूद, अलर्ट

Militant At Delhi Alert काबुल में हुए विस्फोट में शामिल आतंकी दिल्ली में मौजूद, अलर्ट

Vir Singh • LAST UPDATED : September 19, 2021, 12:04 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Militant At Delhi Alert इस साल अगस्त में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए बम विस्फोट में शामिल आतंकी के दिल्ली में होने की सूचना के बाद राजधानी में दिल्ली पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है। काबुल में हुए इस हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों सहित करीब 170 लोगों की मौत हो गई थी। दिल्ली पुलिस के उपायुक्त (अपराध शाखा) एवं प्रवक्ता चिनमय बिस्वाल के मुताबिक अब्दुल रहमान अल लोगारी नाम के इस आतंकी को दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर वर्ष 2016 में गिरफ्तार किया गया था।

अब्दुल ने ही किया था आत्मघाती हमला (ISKP)

दिल्ली पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि अफगानिस्तान के इस्लामिक स्टेट खोरासन प्रोविंस (आईएसकेपी) ने अपनी प्रचार पत्रिका ‘वॉइस आफ हिंद’ के 20वें संस्करण में कथित तौर पर यह दावा किया ह कि अब्दुल रहमान अल काबुल हवाई अड्डे पर आत्मघाती हमले में शामिल था। आईएसकेपी का कहना है कि अब्दुल रहमान अल लोगारी ने ही काबुल में 13 अमेरिकी सैनिकों सहित 170 लोगों को एक आत्मघाती हमले मारा था।

Militant At Delhi Alert गुप्त ऑपरेशन के दौरान दबोचा था अब्दुल

बता दें कि अब्दुल रहमान अल लोगारी को वर्ष 2016 में भारत में एक गुप्त आॅपरेशन के दौरान दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर अरेस्ट किया गया था। वह भारत के गौ रक्षक हिंदुओं को निशाना बनाने के लिए यहां आया था। इसी दौरान भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने उसे अरेस्ट कर लिया था। बाद में उसे प्रत्यर्पित करके अफगानिस्तान ले जाया गया था, जहां वह जेल में बंद था। पिछले दिनों अफगानिस्तान में सत्ता उथल- पुथल के दौरान वह कई खूंखार आतंकियों के साथ जेल से बाहर निकलने में कामयाब हो गया। खबरों में कहा गया है कि अब्दुल भारत में छात्र के तौर पर आया था।

Read More : Kabul Airport Attack: भारत ने पांच साल पहले पकड़ा था काबुल एयरपोर्ट के हमलावर को

Read More : Kabul Airport Airstrike : अमेरिका ने माना हमले में मारे गए 10 लोग निर्दोष थे

Connact Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें