होम / New IPO Update : PharmEasy लाएगी 6500 करोड़ रुपये का आईपीओ

New IPO Update : PharmEasy लाएगी 6500 करोड़ रुपये का आईपीओ

India News Editor • LAST UPDATED : November 12, 2021, 12:41 pm IST

New IPO Update : PharmEasy to launch IPO worth Rs 6500 crore

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: 

New IPO Update : ऑनलाइन फार्मेसी मंच फार्मईजी के मालिकाना हक वाली कंपनी एपीआई होल्डिंग्स ने आईपीओ लाने की योजना बनाई है। फार्मेसी ने 6000 से 6500 करोड़ रुपये जुटाने की तयारी में हैं कंपनी ने इसके लिए मार्केट रेग्‍युलेटर सेबी के पास आवेदन फाइल किया है। कंपनी की ओर से दाखिल ड्रॉफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के मुताबिक, फ्रेश इक्विटी शेयर जारी कर फंड जुटाया जाएगा. कंपनी 1,250 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों के प्राइवेट प्लेसमेंट पर विचार कर सकती है। अगर आईपीओ से पहले प्लेसमेंट किया जाता है, तो इश्यू का आकार कम हो जाएगा।

New IPO Update : PharmEasy to launch IPO worth Rs 6500 crore

पूरा आईपीओ फ्रेश शेयर का होगा (New IPO Update)

आईपीओ लाने की प्रक्रिया से जुड़े सूत्रों का कहना है कि आईपीओ का साइज 6000 से लेकर 6500 करोड़ रुपये तक हो सकता है। ड्राफ्ट पेपर में कहा गया है कि आईपीओ 6000 करोड़ का हो सकता है लेकिन बाद में इसका साइज 6500 करोड़ रुपये तक बढ़ाया जा सकता है। इसका कहना है कि इसके तहत पूरी तरह फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे।  पहले आईपीओ अक्टूबर में आना था। लेकिन फ्री-आईपीओ राउड पूरा करने में इसने समय लिया और अब यह नवंबर के  महीनों में आ सकता है।

Also Read :
Cyber Fraud Alert : केंद्र सरकार मुफ्त में दे रही है लैपटॉप, जानिए कितना है सच

ये होंगे बैंकर (New IPO Update)

इस आईपीओ के लिए कोटक महिंद्रा कैपिटल, मॉर्गन स्टैनली इंडिया, बैंक ऑफ अमेरिका सिक्योरिटीज, सिटीग्रुप ग्लोबल, जेएम फाइनेंशियल को बैंकर नियुक्त किया गया है। इसके अलावा एपीआई होल्डिंग्स की थायरोकेयर के अधिग्रहण की योजना भी चल रही है। कंपनी उसमें मेजॉरिटी हिस्सेदारी बनाए रखेगी. थायरोकेयर डायनॉस्टिक्स क्षेत्र में बड़ा नाम है।

Also Read :
दिल्ली की सड़कों पर स्माग का कहर, प्रदूषण से नहीं मिल रही निजात

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें