होम / PF Account Holders Alert पीएफ खाताधारकों को अलर्ट: कभी शेयर न करें ये जानकारी

PF Account Holders Alert पीएफ खाताधारकों को अलर्ट: कभी शेयर न करें ये जानकारी

India News Editor • LAST UPDATED : October 26, 2021, 10:25 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

PF Account Holders Alert : ईपीएफओ ने 6 करोड़ पीएफ खाताधारकों को अलर्ट किया है कि पीएफ अकाउंट के कुछ जरूरी नंबर कभी भी किसी के साथ शेयर न करें। अगर आपने ऐसा किया तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। ईपीएफ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है।

ईपीएफओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि ईपीएफओ आपसे कभी भी आपकी पर्सनल डिटेल्स जैसे आधार नंबर, पैन नंबर, वअठ नंबर, बैंक अकाउंट डिटेल्स या ओटीपी नहीं मांगता है।

अगर आपको कोई कॉल करके या मैसज के जरिय पर्सनल डिटेल मांग रहा है तो वह आपके साथ फ्रॉड कर रहा है या कर सकता है। आप तुरंत सावधान हो जाएं और यह डिटेल्स कभी भी किसी के साथ शेयर न करें।

ये होता है ईपीएफओ (PF Account Holders Alert)

ईपीएफओ ने अपने अकाउंट होल्डर्स को किसी भी फर्जी कॉल से सतर्क रहने की सलाह दी है। ईपीएफओ ने अलर्ट में कहा है, कि ईपीएफओ कभी भी फोन कॉल पर अपने खाताधारकों से यूएएन नंबर, आधार नंबर, पैन नंबर या बैंक डिटेल नहीं मांगता है और न ही ईपीएफओ अपने अकाउंट होल्डर को कोई फोन कॉल करता है।

पीएफ खातों में आने लगा है पैसा (PF Account Holders Alert )

प्रोविडेंट फंड (पीएफ) के सब्सक्राइबर को दिवाली से पहले ईपीएफओ की तरफ से अच्छी खबर मिलने लगी है। ईपीएफओ ने वित्तीय वर्ष 2020-21 का ब्याज पीएफ खाताधारों के खाते में डालना शुरू कर दिया है।

देश के करीब 6.5 करोड़ सब्सक्राइबर के खाते में पैसे आने लगे हैं। ऐसे में सभी खाताधारक अपने पीएफ खाते को चेक कर रहे हैं कि उनके खाते में कितना पीएफ का पैसा आया। आइए जानते हैं आप किस तरीके से अपनी पीएफ की स्टेटमेंट निकाल सकते हैं।

अगर नहीं आया पैसा तो न हों परेशान (PF Account Holders Alert )

अभी तक कई खाताधारकों को ब्याज का पैसा नहीं मिला है लेकिन उम्मीद है कि जल्द उनके खाते में पैसा आ जाएगा। दरअसल, ब्याज की रकम जोन वाइज क्रेडिट होने के कारण कई बार अलग-अलग जोन में पैसा क्रेडिट होने में समय लगता है।

इतना आया है ब्याज का पैसा (PF Account Holders Alert)

गौरतलब है कि सरकार पहले ही वित्त वर्ष 2020-21 के लिए पीएफ पर 8.5 फीसदी ब्याज ट्रांसफर करने के प्रस्ताव पर हरी झंडी दे चुकी थी। लेबर मिनिस्ट्री ने भी इस फैसले पर अपनी सहमति दे दी थी। अब ईपीएफओ सब्सक्राइबर्स के खातों में 8.5 फीसदी ब्याज जमा कर रही है।

ead Also :Benefits Of Pomegranate Juice अनार जूस, वियाग्रा से भी शक्तिशाली

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT