होम / Indian Railways: दक्षिण रेलवे का त्यौहारी सीजन पर बड़ा झटका, दोगुने हुए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम

Indian Railways: दक्षिण रेलवे का त्यौहारी सीजन पर बड़ा झटका, दोगुने हुए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : September 30, 2022, 1:14 pm IST

Indian Railways: त्यौहारी सीजन चल रहा है। ऐसे में हर कोई रेलवे में सफर करता है। लेकिन त्यौहार के समय में ट्रेन की टिकट मिलना भी बहुत मुश्किल हो जाता है। साथ ही टिकट के दाम भी कई बार बढ़ जाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि त्यौहारी सीजन में प्लेटफॉर्म टिकट के दाम भी बढ़ जाते हैं। ऐसे में एक बार फिर प्लेटफॉर्म टिकट के लिए लोगों को अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। दक्षिण रेलवे ने इसे लेकर जानकारी दी है कि प्लेटफॉर्म टिकट के दाम दोगुने होने वाले हैं। जो टिकट पहले 10 रुपये में मिल जाती थी। अब उसके लिए आपको 20 रुपये देने पड़ेगे।

आपको बता दें कि रेलवे के अनुसार ने ऐसा इसलिए किया गया है ताकि त्योहारों के समय भीड़भाड़ कम हो। दक्षिण रेलवे ने कहा है कि 1 अक्टूबर से लेकर 31 जनवरी 2023 तक यह दाम इतने ही रहने वाले हैं। चेन्नई डिवीजन में यह दाम बढ़ाए गए हैं। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 8 रेलवे स्टेशन इसके तहत आएंगे। रेलवे ने इस बात की जानकारी दी है कि इस निर्णय से यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी। साथ ही यात्री प्लेटफॉर्म पर अतिरिक्त भीड़ से बच पाएंगे।

कई मौकों पर रेलवे बढ़ा चुका दाम

जानकारी दे दें कि यह पहली बार नहीं है जब रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम दोगुने कर दिए हैं। रेलवे की ओर से कई मौकों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में इजाफा हुआ है। कोविड काल के समय में प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई थी। इसके साथ ही अलग-अलग जोन में त्योहारों के मौके पर दाम बढ़ा दिए जाते हैं। इसे भले ही प्लेटफॉर्म पर भीड़ कम करने के लिए किया जाता है। लेकिन इससे गरीबों की जेब पर काफी असर पड़ता है।

दशहरा उत्सव को लेकर भी बढ़े दाम

दशहरा उत्सव के चलते कुछ दिनों पहले ही हैदराबाद के काचीगुडा प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में बढ़ोतरी हुई है। इसे लेकर रेलवे ने कहा था कि प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर अब 20 रुपये कर दी गई है। साउथ सेंट्रल रेलवे ने एक ट्वीट करते हे कहा था कि “देश के कुछ अन्य स्टेशनों पर भी त्योहारों को लेकर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाए जा सकते हैं।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CBSE Board: 2 साल पहले कोमा में था छात्र, 12वीं की बोर्ड में लाया 93% अंक-Indianews
Malaika Arora ने इस डिजाइनर को किराए पर दिया अपना बांद्रा स्थित अपार्टमेंट, प्रति माह मिलेगा इतने लाख का रेंट -Indianews
Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाले मामले में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई शुरू, जानिए ED ने SC से क्या कहा-Indianews
Rakhi Sawant Health Update: सर्जरी से पहले राखी सावंत ने दिया हेल्थ अपडेट, अपने आप को बताया फाइटर -Indianews
PM Prachanda: नेपाल पीएम के सामने आई चौथी बार विश्वास मत हासिल करने की चुनौती, क्या बचा पाएंगे कुर्सी-Indianews
मेरा नाम ईशा नहीं…., करिश्मा कपूर के बाद, Esha Deol ने बताया अपने नाम का सही मतलब और उच्चारण -Indianews
Lok Sabha Election: पंजाब में कई सीटों पर हो सकता है कड़ा मुकाबला, इनके मैदान में उतरने से बिगड़ सकता है खेल
ADVERTISEMENT